तमिलनाडु सरकार ने बदले तीन मेट्रो स्टेशन के नाम, जानिए क्या रखा?
तमिलनाडु सरकार ने बदले तीन मेट्रो स्टेशन के नाम, जानिए क्या रखा?
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने बीते शुक्रवार को तीन मेट्रो स्टेशन के नाम दिवंगत मुख्यमंत्री सी. एन. अन्नादुरई, एम. जी. रामचंद्रन और जे. जयललिता पर रख दिए हैं. जी दरअसल सरकारी आदेश में यह आया है कि अलंदूर स्टेशन का नाम अब ‘अरिगनर अन्ना अलंदुर मेट्रो’ होगा. इसी के साथ सेंट्रल मेटो को अब ‘पुरैची थलाइवर डॉ एमजी रामचंद्रन मेट्रो’ और सीएमबीटी स्टेशन को अब ‘पुरैची थलाईवी डॉ जे जयललिता सीएमएमबीटी मेट्रो’ कहा जाएगा.

जी दरअसल हाल ही में मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने कहा कि, 'राज्य सरकार के उच्च स्तरीय समिति के सुझाव स्वीकार करने के बाद स्टेशनों के नाम बदले गए.' इसी के साथ उन्होंने जयललिता के नेतृत्व में अन्नाद्रमुक सरकार द्वारा शहर में मेट्रो रेल परियोजना के क्रियान्वयन के लिए उठाए कदमों के बारे में भी बात की.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि, 'चेन्नई मेट्रो रेल के दूसरे चरण में 61,843 करोड़ रुपये की लागत से 118.9 किलोमीटर के तीन गलियारों का निर्माण किया जाएगा.' इसी के साथ बताया जा रहा है कि इसमें माधवराम से एसआईपीसीओटी, लाइट हाउस से पूनमले और माधवराम से शोलिंगनल्लूर तक मेट्रो के नेटवर्क को फैलाया जाएगा. इस बारे में उन्होंने कहा, ‘राज्य सरकार ने इस संबंध में आदेश पारित कर दिया है अब केद्र की मंजूरी और कोष का इंतजार है.’

इस कुँए के पानी को पीने से नहीं होगा कोरोना!

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- कोरोना के साथ जीने का तरीका सीखना होगा

वरवर राव को जमानत पर रिहा करने के लिए 765 तेलुगु पत्रकारों ने लिखा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -