'सपा की सरकार थी और यादव तो कहीं दलित मारे जा रहे थे', CM योगी का अखिलेश यादव पर हमला
'सपा की सरकार थी और यादव तो कहीं दलित मारे जा रहे थे', CM योगी का अखिलेश यादव पर हमला
Share:

लखनऊ: 5 सितंबर को होने वाले घोसी उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह चौहान के समर्थन में चीनी मिल के मैदान में शनिवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों को समाजवादी पार्टी सरकार में हुए मऊ दंगों की याद दिलाई। सीएम योगी ने यादव एवं दलितों को याद दिलाया कि दंगों में यादव एवं दलित सभी का क़त्ल हो रहा था। बीजेपी सरकार ने दंगाइयों को सबक सिखाया। उन्होंने कहा कि 'वर्ष 2005 में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी। तब मऊ में जमकर दंगे हुए थे। उस वक़्त कहीं यादव, तो कहीं दलित मारे जा रहे थे। मगर, समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस वाले चुप बैठे थे'' यह बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को घोसी में कही। 4 सितंबर को घोसी उपचुनाव ने उत्तर प्रदेश की राजनीति का पारा हाई कर रखा है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 31 अगस्त को सभा की थी। इसके दो दिन पश्चात् मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घोसी पहुंचे तो उन्होंने उन सभी बातों की काट की जो अखिलेश यादव ने घोसी के मंच से बीजेपी के खिलाफ बोली थीं। 

मुख्यमंत्री ने चीनी मिल के मैदान से बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के पक्ष में मतदान करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि घोसी उपचुनाव महत्वपूर्ण है। सिर्फ वही लोग घोसी उपचुनाव के महत्व को समझ सकते हैं, जिन्होंने 2005 के मऊ दंगों को करीब से देखा था। 2005 में सपा की सरकार बनी थी। सीएम योगी ने कहा कि वह ऋषि मुनियों की साधना से पवित्र हुई इस धरा को प्रणाम करते हैं। महान क्रांतिकारी कवि पंडित श्याम नारायण पांडेय की जन्मभूमि के तौर पर जो जनपद विख्यात हो ऐसी पावन धरा को नमन करते हुए आप सबका हृदय से अभिनंदन करता हूं। प्रधानमंत्री मोदी के हाथों में देश को सुरक्षित बताते हुए कहा कि ''पूरा देश एवं पूरी दुनिया, आज एक ही नेता की तरफ देख रही है। दुनिया में कोई संकट आता है, तो दुनिया की जनमानस और वहां का नेतृत्व भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की ओर आशा भरी निगाहों से देखता है। प्रधानमंत्री मोदी का नेतृत्व दुनिया को उन समस्या का समाधान कराते दिखाई देता है। भारत आजादी के महोत्सव के चलते G-20 में आज वैश्विक नेतृत्व करते नजर आ रहा है। मोदी जी के नेतृत्व में आज भारत विकास के पथ पर अग्रसर है। मोदी के नेतृत्व में भारत महाशक्ति बनने की तरफ अग्रसर है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 7 सितंबर को कृष्ण जन्माष्टमी है। सपा ने थानों में और जेलों में प्रभु श्री कृष्ण के जन्मोत्सव के कार्यक्रम पर रोक लगा दी थी। हमने (उत्तर प्रदेश सरकार) दोबारा धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन की शुरूआत कराई है। अब हर जेल और थाने में पूरी भव्यता के साथ भगवान के जन्मोत्सव का कार्यक्रम होता है। मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी नेतृत्व पर नाम लिए बिना हमला किया कि ये वही लोग हैं जिन्होंने राम भक्तों पर गोलियां चलवाई थीं। अब हमारी सरकार में अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने दारा सिंह चौहान की बीजेपी में वापसी को लेकर कहा कि सुबह भूला अगर शाम को घर वापस आ जाए तो भूला नहीं होता है। दारा सिंह तो वापस अपने घर में आए हैं। दारा सिंह कभी भारत के रेसलिंग के बहुत मजबूत स्तंभ माने जाते थे। अब राजनीति में दारा सिंह एक बार फिर मजबूती के साथ खड़े हैं। वो हमारे साथ हैं उन्हें जिताने का काम करें। यहां बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह के समर्थन में सभा करेंगे। लेकिन, योगी से पहुंचने से पहले कार्यकर्ता बुलडोजर लेकर रैली स्थल पर पहुंच चुके हैं। बुलडोजर पर कार्यकर्ता मुख्यमंत्री योगी के नारे लगा रहे हैं।

G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी से ठीक 1 दिन पहले इंडोनेशिया जाएंगे PM मोदी, जानिए क्यों?

MP में अब मात्र 5 रुपये में मिलेगा भरपेट खाना, CM शिवराज ने किया ऐलान

अतिथि शिक्षकों के लिए CM शिवराज ने किया बड़ा ऐलान, मानदेय में की बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -