मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में 2 दिन में 3 जानवरों की गई जान
मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में 2 दिन में 3 जानवरों की गई जान
Share:

चेन्नई: मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में वन अधिकारियों द्वारा की गई एक जांच में देखा गया है कि बाड़ में करंट लगने से एक नर सुस्त भालू की मौत हो गई और एंथ्रेक्स को एक उप-वयस्क मादा हाथी की मौत का कारण माना जाता है। दोनों शव सोमवार को तमिलनाडु के प्रसिद्ध टाइगर रिजर्व के अलग-अलग स्थानों पर मिले। 

मंगलवार को एक अन्य घटना में, एक गश्ती दल ने कई चोटों के साथ एक मादा बेबी हाथी के शव की पहचान की। भालू के पोस्टमॉर्टम के आधार पर मुदुमलाई टाइगर रिजर्व, बफर जोन के उप निदेशक एलसीएस श्रीकांत ने कहा कि भालू बिजली के तार की बाड़ के बीच फंस गया और करंट लगने से उसकी मौत हो गई। मादा हाथी की मृत्यु के संबंध में, भौतिक साक्ष्यों ने मृत्यु का कारण एंथ्रेक्स होने का सुझाव दिया, जो कि ग्राम-पॉजिटिव, रॉड के आकार के बैक्टीरिया के कारण होने वाला एक गंभीर संक्रामक रोग है, जिसे बैसिलस एंथ्रेसीस कहा जाता है।

वही एंथ्रेक्स प्राकृतिक रूप से मिट्टी में पाया जा सकता है और आमतौर पर दुनिया भर के घरेलू और जंगली जानवरों को प्रभावित करता है। प्रोटोकॉल के अनुसार हाथी के शव का निस्तारण किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि हाथी के शरीर की तस्वीरों में हाथी की सूंड और मुंह के पास जमीन पर खून के धब्बे दिखाई दे रहे थे।

क्रिप्टोकरेंसी में अब तक की सबसे बड़ी चोरी, हैकर्स ने उड़ाए 45 अरब रुपए

75 फीसद आबादी को लग चुकी वैक्सीन, फिर भी ब्रिटेन में मार्च के बाद एक दिन में रिकॉर्ड कोरोना मौतें

वाराणसी बाढ़ के बाद पीएम मोदी ने की स्थानीय प्रशासन से बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -