75 फीसद आबादी को लग चुकी वैक्सीन, फिर भी ब्रिटेन में मार्च के बाद एक दिन में रिकॉर्ड कोरोना मौतें
75 फीसद आबादी को लग चुकी वैक्सीन, फिर भी ब्रिटेन में मार्च के बाद एक दिन में रिकॉर्ड कोरोना मौतें
Share:

लंदन: ब्रिटेन में मंगलवार को मार्च के बाद कोरोना संक्रमण से एक दिन में मरने वाले सबसे अधिक लोगों की संख्या दर्ज हुई है. वहीं, संख्या ऐसे समय पर दर्ज किया गया है, जब ब्रिटेन में 75 प्रतिशत व्यस्क लोगों को टीके की दोनों खुराक लग चुकी है. ब्रिटिश सरकार के आधिकारिक आंकड़ों के माध्यम से इस सम्बन्ध में जानकारी मिली है. ब्रिटेन में लगभग 89 फीसदी आबादी को वैक्सीन की एक खुराक भी लग चुकी है. इसके साथ ही, ब्रिटेन में कोरोना प्रतिबंधों में भी बहुत हद तक ढील दी जा चुकी है.

सरकार के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, बीते 28 दिनों में संक्रमित होने वाले पूरे देश में 146 लोगों की मौत मंगलवार को हुई. इस तरह ब्रिटेन में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़कर 1,30,503 हो गया है. विगत सात दिनों में, 28 दिनों के अंदर कोविड-19 संक्रमित होने वाले लोगों के मौतों की तादाद में 14.8 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. मौतों में वृद्धि अधिकारियों को चिंतित कर सकती है, क्योंकि वे अस्पताल में एडमिट होने और होने वाली मौतों को कम करने के लिए वैक्सीनेशन कवरेज की उच्च दर पर विश्वास कर रहे हैं.

बता दें कि ब्रिटेन में डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) एक मुसीबत बनकर सामने आया है, क्योंकि पूरे देश में सामने आए 99 फीसदी मामलों के पीछे डेल्टा वेरिएंट जिम्मेदार है. पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड के रिजल्ट से पता चला है कि डेल्टा वेरिएंट को फुली वैक्सीनेटेड लोग भी उस तरह फैला सकते हैं, जैसे बिना टीका लगवाए हुए लोग फैलाते हैं. 

लड़कियों को अगवा कर जबरन निकाह, सड़कों पर लगा लाशों का ढेर... अफ़ग़ानिस्तान को नरक बना रहा तालिबान

Mission Frontline: 'वीरांगना लुक' में नज़र आईं सारा अली खान, फैंस को मिलेगा एक्शन का जबरदस्त डोज़

पहली बार एक गाने में नजर आएंगे 15 मशहूर बॉलीवुड स्टार्स, रिलीज हुआ मोशन पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -