क्रिप्टोकरेंसी में अब तक की सबसे बड़ी चोरी, हैकर्स ने उड़ाए 45 अरब रुपए
क्रिप्टोकरेंसी में अब तक की सबसे बड़ी चोरी, हैकर्स ने उड़ाए 45 अरब रुपए
Share:

नई दिल्ली: हैकर्स ने 600 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा Ethereum और दूसरे क्रिप्टोकरेंसी की चोरी की है. ये काम हैकर्स ने ब्लॉकचेन-बेस्ड प्लेटफॉर्म Poly Network को ब्रीच करके किया है. कंपनी ने ट्वीट के माध्यम से इसकी पुष्टि की है.  अब तक की सबसे बड़ी ये चोरी डिसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस या DeFi स्पेस में हुई है. Poly Network एक प्लेटफॉर्म है जो उपभोक्ताओं को क्रिप्टो टोकन्स एक्सचेंज करने की अनुमति देता है. उसने कन्फर्म किया है कि इस क्रिप्टो चोरी से हजारों निवेशक प्रभावित हुए हैं. 

बताया जा रहा है कि इस चोरी में सबसे अधिक प्रभावित क्रिप्टोकरेंसी Ethereum है. हैकर्स ने Polygon network से 273 मिलियन डॉलर के Ethereum, 253 मिलियन डॉलर के Binance Smart Chain और 85 डॉलर के U.S. Dollar Coin (USDC) टोकन्स की चोरी की है. तक़रीबन 33 मिलियन डॉलर के Tether की भी चोरी हुई थी, किन्तु अटैक का पता चलते ही इसे इशूअर ने फ्रॉज कर दिया. इसका मतलब इन टोकन्स का यूज हैकर्स नहीं कर सकते हैं. Poly ने ट्वीट करते हुए बताया है कि PolyNetwork पर अटैक हुआ था. इस अटैक से कई मिलियन डॉलर की चोरी क्रिप्टो इन्वेस्टर की हुई है. 

ट्वीट में अटैकर्स के एड्रेस को भी साझा किया, जिस पर चोरी की गई रकम को ट्रंसफर किया गया है. Ontology and Switcheo के Neo ने कहा कि हैकर्स ये वापस कर दें वर्ना उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि ये अटैक ऐसे वक़्त में हुआ है जब क्रिप्टोकरेंसी का बाजार भारी उथल-पुथल से गुजर रहा है. Poly Network ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हैकर्स ने कॉन्ट्रैक्ट कॉल्स के बीच के वल्नेरेबिलिटी का लाभ उठाया है. इस साल काफी अटैक हुए हैं, किन्तु इतना बड़ा अमाउंट अभी तक चोरी नहीं हुई है. 

75 फीसद आबादी को लग चुकी वैक्सीन, फिर भी ब्रिटेन में मार्च के बाद एक दिन में रिकॉर्ड कोरोना मौतें

यूएस डेमोक्रेट्स ने किया 3.5 ट्रिलियन डॉलर खर्च करने की योजना का अनावरण

आज है बेटे-बेटियों का दिन, इस तरह करें सेलिब्रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -