पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने PML-N के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने PML-N के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
Share:

लखनऊ: पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया, जैसा कि एआरवाई न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया है। शहबाज शरीफ ने पार्टी अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ को सौंप दिया है।

वरिष्ठ राजनेता के इस्तीफे के बाद, पीएमएल-एन ने नए अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए 28 मई को लाहौर में एक सामान्य परिषद की बैठक बुलाने का फैसला किया है। पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआत में पीएमएल-एन ने 11 मई को सामान्य परिषद की बैठक आयोजित करने की घोषणा की थी। हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, राणा सनाउल्लाह ने कहा कि पीएमएल-एन के पंजाब चैप्टर ने नवाज शरीफ से पार्टी अध्यक्ष पद फिर से शुरू करने का अनुरोध किया है। उन्होंने पार्टी की प्रगति के लिए नवाज शरीफ के नेतृत्व के महत्व पर जोर दिया।

पाकिस्तान मीडिया के अनुसार, सनाउल्लाह ने उल्लेख किया कि इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान नवाज शरीफ से एक बार फिर पार्टी का नेतृत्व करने का आग्रह करने वाला एक प्रस्ताव पीएमएल-एन पंजाब बैठक के दौरान पारित किया गया था। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि 2018 में उनकी सजा के बाद, पूर्व प्रधान मंत्री को किसी भी सार्वजनिक पद पर रहने से रोक दिया गया था। हालाँकि, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (IHC) ने उन्हें क्रमशः 29 नवंबर और 12 दिसंबर को एवेनफील्ड और अल-अज़ीज़िया संदर्भ में बरी कर दिया। बरी होने के बाद, पूर्व पीएम ने 2024 का आम चुनाव लड़ा और NA-130 लाहौर से चुने गए।

पीएम मोदी के खिलाफ दिल्ली HC ने ख़ारिज की याचिका, नफरती भाषण का था आरोप

मुंबई में सीजन की पहली बारिश, धूलभरी आंधी के साथ झमाझम बरसा पानी

'चुनावों को प्रभावित करने के लिए हिंसा का सहारा ले रही TMC ..', सुवेंदु अधिकारी का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -