PAK ने की थी 'अल जवाहिरी' की मुख़बिरी ! तालिबान बोला- ऐसा सबक सिखाएंगे, पीढ़ियां याद रखेंगी
PAK ने की थी 'अल जवाहिरी' की मुख़बिरी ! तालिबान बोला- ऐसा सबक सिखाएंगे, पीढ़ियां याद रखेंगी
Share:

काबुल: अमेरिका ने इस्लामी आतंकी संगठन अल कायदा के सरगना अयमान अल जवाहिरी को अफगानिस्तान के काबुल में मार गिराया है। इसके लिए अमेरिका की तरफ से बलूचिस्तान के समसी एयरबेस का उपयोग करते हुए ड्रोन से जवाहिरी पर हमला किया गया। बताया जा रहा है काबुल के जिस घर में जवाहिरी छिपा हुआ था, वो घर तालिबान के नेता और अफगानिस्तान सरकार में मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी के एक ख़ास व्यक्ति का है। 

इस बीच अफगानिस्तान पर शासन कर रहा तालिबान भी जवाहिरी की मौत के बाद भड़क उठा है। तालिबान से जुड़े लोगों ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को धमकी तक दे डाली है। तालिबान के एक प्रभावशाली व्यक्ति ने कहा है कि, ‘अल जवाहिरी पर किया गया हमला अमेरिका की तरफ से नहीं, बल्कि पाकिस्तान की तरफ से किया गया है। हमें पाकिस्तान की तरफ से अफगानिस्तान पर किए गए तमाम अत्याचारों और हमलों को लेकर उसे ऐतिहासिक तौर पर सबक सिखाने की आवश्यकता है।'

तालिबानी नेता ने आगे कहा कि पाकिस्तान के राजदूत को भी तब तक हिरासत में रखा जाना चाहिए जब तक कि उनकी (पाकिस्तान की) तरफ से इस मामले पर स्पष्टीकरण ना दे दिया जाए।’ तालिबानी नेता का यह भी कहना है कि हम पाकिस्तान को ऐसा सबक सिखाएंगे, जो उसकी आने वाली पीढ़ियां भी याद रखेगी।

विदेशी चंदा लेकर बुरे फंसे इमरान खान, PAK चुनाव आयोग ले सकता है बड़ा एक्शन

ईरान ने महिलाओं पर आधारित विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाया

पेशे से सर्जन था अल जवाहिरी.., मजहबी अंधभक्ति में बन गया आतंकी, 3000 लोगों को मार डाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -