विदेशी चंदा लेकर बुरे फंसे इमरान खान, PAK चुनाव आयोग ले सकता है बड़ा एक्शन
विदेशी चंदा लेकर बुरे फंसे इमरान खान, PAK चुनाव आयोग ले सकता है बड़ा एक्शन
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को फैसला सुनाया है कि यह पाया गया है कि इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को प्रतिबंधित फंडिंग हुई है। निर्वाचन आयोग ने अपने फैसले में कहा कि यह पाया गया है कि इमरान खान की पार्टी PTI ने सत्ता में रहते हुए 34 विदेशी चंदे लिए हैं।  ये चंदे अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और यूएई से लिए गए। 

यही नहीं PTI ने अमेरिकी उद्योगपति से भी डोनेशन लिया। साथ ही दुबई में रहने वाले पाकिस्तानी उद्योगपति आरिफ नकवी से फंड मिला और 13 बैंक खाते की जानकारी छिपाई। चुनाव आयोग ने अपने फैसले में कहा कि कुछ अज्ञात खाते भी सामने आए हैं। ये अकाउंट संविधान का उल्लंघन हैं। यही नहीं यह भी पाया गया है कि PFI प्रमुख इमरान खान ने गलत नॉमिनेशन फॉर्म जमा किया था। 

इस मामले में चुनाव आयोग ने PTI को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। शुरुआत में इस मामले को 'विदेशी फंडिंग' केस के रूप में लिया गया था। मगर बाद में चुनाव आयोग ने PTI की सिफारिश को मानते हुए इसे 'प्रतिबंधित चंदे' के तौर पर लिया।  

ईरान ने महिलाओं पर आधारित विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाया

अमेरिका में बढ़ रहे मंकीपॉक्स के मरीज़, कैलिफ़ोर्निया ने आपातकाल की स्थिति की घोषणा की

'आइसक्रीम खाती महिला' को देखकर क्यों भड़का ये इस्लामी देश ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -