‘अल्लाहु अकबर’ का नारा लगाते हुए तालिबान ने कर दिया 22 अफगानी जवानों का क़त्ल, वीडियो वायरल
‘अल्लाहु अकबर’ का नारा लगाते हुए तालिबान ने कर दिया 22 अफगानी जवानों का क़त्ल, वीडियो वायरल
Share:

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान के लगभग 80 फीसद हिस्से पर कब्ज़ा कर चुके तालिबान ने अब वापस अपना क्रूर चेहरा दिखाना शुरू कर दिया है। अफ़ग़ानिस्तान के 22 कमांडो को तालिबान ने बेहरमी से मौत के घाट उतार दिया है। इस नरसंहार का वीडियो भी वायरल हुआ है। इन जवानों ने तालिबान के सामने सरेंडर कर दिया था और वो निहत्थे थे, किन्तु आतंकियों ने उनकी एक न सुनी। उन्होंने ‘अल्लाहु अकबर’ का नारा लगाते हुए सभी की हत्या कर दी।

 

16 जून, 2021 को हुई ये घटना उत्तरी फरयाब प्रांत के दौलताबाद की है। अफगानिस्तान की सरकार ने अमेरिका द्वारा प्रशिक्षित कुछ चुने हुए सैनिकों को शहर पर पुनः कब्ज़ा करने के लिए भेजा था, जिसमें एक पूर्व जनरल का बेटा भी शामिल था। किन्तु, उन्हें फ़ौरन ही घेर लिया गया। उनके लिए हवाई सपोर्ट या फिर अतिरिक्त टुकड़ी भी नहीं आई। आतंकियों का कहना था कि जवानों के पास गोला-बारूद और हथियार खत्म हो गए थे, जिसके बाद वो पकड़ लिए गए।

किन्तु, वीडियो से पता चला है कि असल में निहत्थे जवानों को बेरहमी से मार डाला गया। सभी 22 जवानों को हाथ खड़े कर के सड़क पर चलने के लिए कहा गया, फिर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। तालिबान ने सरकारी सशस्त्र बलों को अपने-अपने बेस खाली करने के लिए कहा है और वादा किया है कि वो उन्हें घर जाने के लिए सुरक्षित रास्ता देगा। अमेरिका ने अफगानिस्तान से अपनी आर्मी हटा ली है और जो बचे-खुचे वहाँ हैं, उन्हें भी वापस बुलाया जा रहा है।

यूनिसेफ के कार्यकारी निदेशक हेनरीटा फोर ने इस्तीफा देने का किया फैसला

जो बोओगे वही पाओगे! 'पाकिस्तानी सेना' पर आतंकियों का हमला, 11 जवानों की मौत

भारत में कहर बरपाने के बाद 140 देशों में तबाही मचा रहा Delta वैरिएंट, WHO बोला- अगर नहीं संभले तो..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -