जो बोओगे वही पाओगे! 'पाकिस्तानी सेना' पर आतंकियों का हमला, 11 जवानों की मौत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में एक बार फिर जो बोओगे वही पाओगे वाली कहावत चरितार्थ हुई है, दरअसल पाकिस्तान द्वारा पाले गए आतंकियों ने उसी की सेना पर हमला कर कई सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया है पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत स्थित खुर्रम में आंतकी हमला होने की खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मंंगलवार (13 जुलाई 2021) को दहशतगर्दों ने पाकिस्तानी सेना पर हमला किया है। इस हमले में पाकिस्तानी सेना के कैप्टन अब्दुल बासित सहित 11 जवान मारे गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह दावा किया जा रहा है कि इस हमले में कई जवान जख्मी हो गए हैं और कुछ जवानों को आतंकवादियों ने किडनैप भी कर लिया है।

वहीं, आतंकी हाफिज दौलत खान ने 6 टेलीकॉम ऑपरेटर्स को बंधक भी बना लिया है। इस हमले के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) का हाथ माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि TTP के आतंकियों के खिलाफ पाकिस्तानी सेना द्वारा खुर्रम इलाके में अभियान चलाया जा रहा था। इस अभियान का नेतृत्व कैप्टन अब्दुल बासित खान कर रहे थे। इस दौरान इन आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना पर धावा बोल दिया। ये हमला हंगू क्षेत्र में हुआ है। बता दें कि पाकिस्तान में TTP आतंकी संगठन की शुरुआत दिसंबर 2007 में 13 आतंकी संगठनों ने मिलकर की थी। इनका उद्देश्य पाकिस्तान में शरिया पर आधारित एक कट्टरपंथी इस्लामी राज कायम करना है।

बता दें कि आतंकियों की शरणस्थली के रूप में पाकिस्तान पहले ही कुख्यात है। हाल ही में तालिबान को पाकिस्तान पोषित आतंकियों ने समर्थन देना शुरू कर दिया है। सुरक्षा एजेंसियों को खबर मिली है कि अमेरिका के साथ शांति समझौते का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैय्यबा (LeT) और जमात-उल-दावा के दहशतगर्दों को अफगानिस्तान में तालिबान के साथ लड़ने के लिए भेजा है।

भारत में कहर बरपाने के बाद 140 देशों में तबाही मचा रहा Delta वैरिएंट, WHO बोला- अगर नहीं संभले तो..

यह शेफ बनाता है दुनिया का 'सबसे महंगा' बर्गर, कीमत जानकर हो जाएंगे आप भी हैरान

सुधीर बाबू ने हर्ष वर्धन के साथ अपने नए प्रोजेक्ट की घोषणा की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -