पाकिस्तान में नेतृत्व की बैठक के लिए तालिबान प्रतिनिधिमंडल बना रहे योजना
पाकिस्तान में नेतृत्व की बैठक के लिए तालिबान प्रतिनिधिमंडल बना रहे योजना
Share:

तालिबान का एक प्रतिनिधिमंडल तीन दिवसीय यात्रा के लिए सोमवार को पाकिस्तान की राजधानी में आएगा, क्योंकि अफगान शांति प्रक्रिया में दोनों पक्ष बातचीत में विराम के दौरान परामर्श जारी रखते हैं। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के बयान के अनुसार, आतंकवादी समूह के शीर्ष राजनीतिक नेता मुल्ला अब्दुल गनी बरादर के नेतृत्व में तालिबान प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेश मंत्री से मिलने के लिए तैयार है।

दोहा में दो तालिबान राजनीतिक स्रोतों ने मीडिया को बताया कि वे अपने नेतृत्व में पाकिस्तान में एक बैठक भी करेंगे। तालिबान ने आखिरी बार अगस्त में इस्लामाबाद का दौरा किया था, इससे पहले कि दोहा में अफगान सरकार के साथ शांति वार्ता शुरू हुई, क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका ने राजनीतिक समझौते के लिए जोर दिया, जबकि यह युद्धग्रस्त देश से सैनिकों को हटाता है। इस महीने प्रक्रियात्मक जमीन नियमों पर एक समझौते पर पहुंचने के बाद, सरकार और तालिबान का प्रतिनिधित्व करने वाले वार्ताकार 5 जनवरी तक विराम ले रहे हैं, जब वे एक एजेंडे पर काम करना जारी रखेंगे। राजनयिक सूत्रों ने बताया कि दोनों पक्ष अपने नेतृत्व और अन्य प्रमुख खिलाड़ियों के साथ विराम के लिए परामर्श जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि राष्ट्र के चारों ओर हिंसा बढ़ रही है और अफगान सरकार संघर्ष विराम को एजेंडे में सबसे ऊपर रखने के लिए कहती है, जबकि तालिबान का कहना है कि बाद में यह बहुत चुनौतीपूर्ण होगा। तालिबान राजनीतिक सूत्रों ने कहा कि वे अपने नेतृत्व की बैठक के दौरान अपने सैन्य नेताओं के साथ बढ़ती हिंसा के मुद्दे को उठाएंगे।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने दी चेतावनी, सरकार एक और बड़ी त्रुटि में भूल करने वाली है जिससे कई जीवन खतरें में पड़ेंगे

जर्मनी में कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड, 900 के पारा हुआ मौतों का आँकड़ा

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया कोरोना वैक्सीन पंजीकरण का एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -