सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया कोरोना वैक्सीन पंजीकरण का एलान
सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया कोरोना वैक्सीन पंजीकरण का एलान
Share:

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार से आज से शुरू होने वाले कोविड -19 वैक्सीन के लिए पंजीकरण शुरू करने की घोषणा की। साम्राज्य में सभी नागरिकों और प्रवासी लोगों को तीन चरणों में प्रशासित किया जाएगा। मंत्रालय ने कहा कि टीका प्राप्त करना सभी नागरिकों और प्रवासियों के लिए किसी भी कीमत पर नहीं है। मंत्रालय ने टीका परीक्षण चरणों के प्रभावी पारित होने के बाद टीका की सुरक्षा और प्रभावकारिता की पुष्टि की, और सफल परीक्षणों ने परीक्षण शॉट्स प्राप्त करने वालों में अपनी मजबूत प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया और एंटीबॉडी को दिखाया।

जंहा इस बारें में मंत्रालय ने कहा कि टीकाकरण को तीन चरणों में प्रशासित किया जाएगा और प्रत्येक चरण में लक्षित समूह हैं। पहले चरण में 65 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक और प्रवासी शामिल होंगे, स्वास्थ्य और अन्य पेशेवर जो महामारी के साथ अपनी लड़ाई के दौरान संक्रमण के लिए सबसे अधिक असुरक्षित हैं, जो लोग मोटे हैं और 40 से अधिक का बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) है।

दूसरे चरण में लक्ष्य समूह में वे नागरिक और प्रवासी शामिल हैं जो 50 वर्ष से अधिक आयु के हैं; शेष स्वास्थ्य चिकित्सक, और जिनके पास निम्न पुरानी बीमारियों में से एक है, अस्थमा, मधुमेह, क्रोनिक किडनी रोग, कोरोनरी धमनी की बीमारी सहित पुरानी हृदय रोग, क्रोनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज, और सक्रिय कैंसर और जिनके पास मोटापा है और 30 से बीएमआई है - 40।

जर्मनी में कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड, 900 के पारा हुआ मौतों का आँकड़ा

सिंगापुर ने की भारतीय किसानों के विरोध को लेकर शेयर की गई पोस्ट की जांच

राष्ट्रपति को शपथ ग्रहण समारोह से पहले कराना चाहिए टीकाकरण: एंथोनी फौसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -