स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने दी चेतावनी, सरकार एक और बड़ी त्रुटि में भूल करने वाली है जिससे कई जीवन खतरें में पड़ेंगे

100 साल के इतिहास में, ब्रिटिश मेडिकल जर्नल और हेल्थ सर्विस जर्नल, ब्रिटेन से दो सबसे प्रभावशाली पत्रिकाओं ने केवल दूसरा संयुक्त संपादकीय बनाया है, जिसमें उसने यूके सरकार को COVID -19 को आराम करने की योजना को बंद करने के लिए कहा है क्रिसमस के आसपास पांच दिनों के लिए प्रतिबंध या स्वास्थ्य सेवा पर भारी जोखिम है।

सरकार को अपने घरों को पांच दिन से अधिक मिलाने की अनुमति देने के बजाय नियमों को सख्त करना चाहिए। संपादकीय में कहा गया है, "हमारा मानना है कि सरकार एक और बड़ी त्रुटि में भूल करने वाली है जिससे कई जीवन खतरें में होंगे। स्वास्थ्य पत्रिकाओं का तर्क है कि लोगों को क्रिसमस पर अपने गार्ड नीचे जाने का अवसर देने से दूर, ब्रिटेन जर्मनी, इटली और नीदरलैंड जो अभी घोषणा की है कि वे प्रतिबंध कस रहे थे की अधिक सतर्क उदाहरणों का पालन किया जाना चाहिए।

संपादकीय ने कहा, COVID-19 inpatients में एक और उछाल का मुख्य प्रभाव अन्य स्थितियों के साथ सबसे अधिक महसूस होने की संभावना है। लंदन के मेयर के सादिक खान ने भी घोषणा की कि सरकार को अपनी क्रिसमस योजनाओं पर पुनर्विचार करना चाहिए और सम्मानित पत्रिकाओं से कॉल से सरकार पर पाठ्यक्रम बदलने के लिए बढ़ते दबाव को जोड़ा जाएगा। अब तक, मंत्रियों ने जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए नागरिकों की आवश्यकता पर बल देते हुए ऐसी कॉल की अवहेलना की है। दो स्वास्थ्य पत्रिकाओं ने कहा कि जब तक नीति में बदलाव नहीं होता तब तक राज्य द्वारा संचालित राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) क्रिसमस के बाद एक सख्त विकल्प का सामना करेगी: सबसे वैकल्पिक और गैर-जरूरी काम करना बंद कर दें या सीओवीआईडी रोगियों से अभिभूत हो जाएं। सरकार ने कहा है कि क्रिसमस के जश्न की योजना की समीक्षा की जा रही है, लेकिन यह संकेत नहीं दिया है कि यह उसके फैसले को उलट देगा।

जर्मनी में कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड, 900 के पारा हुआ मौतों का आँकड़ा

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया कोरोना वैक्सीन पंजीकरण का एलान

सिंगापुर ने की भारतीय किसानों के विरोध को लेकर शेयर की गई पोस्ट की जांच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -