जर्मनी में कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड, 900 के पारा हुआ मौतों का आँकड़ा
जर्मनी में कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड, 900 के पारा हुआ मौतों का आँकड़ा
Share:

जर्मनी ने बुधवार को एक कड़े लॉकडाउन में प्रवेश किया, जिसमें कॉरोनोवायरस के मामलों को नियंत्रण में लाने का प्रयास किया गया क्योंकि कोरोना से पंजीकृत मौतों की संख्या 952 तक बढ़ गई, जो अब तक की सबसे अधिक दैनिक वृद्धि है। वही बड़ी चिंता ये है कि जर्मनी में यूरोप के सबसे बड़े अर्थव्यवस्था क्षेत्र में महामारी नियंत्रण से बाहर हो रही है, चांसलर एंजेला मर्केल और 16 राज्य के राज्यपालों को रविवार को 10 जनवरी तक सख्त लॉकडाउन की घोषणा करने के लिए प्रेरित किया।

नवंबर में आंशिक लॉकडाउन के बाद प्रतिबंधों को सख्त करने वाली क्रिसमस से पहले दुकानें और स्कूल बुधवार से बंद रहेंगे, जो बार और रेस्तरां को बंद कर देते हैं लेकिन महामारी की दूसरी लहर को रोकने में विफल रहे।

कोरोनोवायरस को वसंत में पहली लहर में नियंत्रण में रखने में कई यूरोपीय देशों की तुलना में जर्मनी अधिक सफल था लेकिन अब स्थिति बहुत अलग दिख रही है। संक्रामक रोगों के लिए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट ने 1,379,238, 27,728 की वृद्धि पर पुष्टि कोरोनोवायरस मामलों की संख्या डाल दी। जर्मनी में कुल मौत का आंकड़ा 23,427 है। शुक्रवार को होने वाली मौतों में पिछली सबसे ज्यादा 598 बढ़ोतरी हुई थी।

सिंगापुर ने की भारतीय किसानों के विरोध को लेकर शेयर की गई पोस्ट की जांच

राष्ट्रपति को शपथ ग्रहण समारोह से पहले कराना चाहिए टीकाकरण: एंथोनी फौसी

ब्रेक्सिट के बाद के संबंधों पर चर्चा के लिए पीएम मोदी ने यूके फॉरेन डॉमिनिक राब से की मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -