भारत के सामने तालिबान ने टेके अपने घुटने, थाला साहिब गुरुद्वारे में वापस लगवाया निशान साहिब
भारत के सामने तालिबान ने टेके अपने घुटने, थाला साहिब गुरुद्वारे में वापस लगवाया निशान साहिब
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में थाला साहिब गुरुद्वारे में निशान साहिब को हटाने के केस में तालिबान इंटरनेशनल दबाव के आगे झुक गया है। अब इस संगठन ने थाला साहिब गुरुद्वारे में पूरे सम्मान के साथ निशान साहिब को फिर से स्थापित कर दिया गया है। गुरुद्वार से निशान साहिब हटाने पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति व्यक्त की थी।

वही अफगानिस्तान में तालिबान का आतंक जारी है। कल पिछले शुक्रवार को तालिबानी दहशतगर्दों ने पख्तिया प्रांत के गुरुद्वारे से निशान साहिब को हटा दिया था। तत्पश्चात, भारत सरकार ने इस मुद्दे पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की थी। कहा जा रहा है कि भारत और अंतरराष्ट्रीय दबाव के पश्चात् कुछ तालिबान नेता अपने लड़ाकों के साथ वहां पहुंचे। इसके पश्चात् उन्होंने निशान साहिब को वापस वहां रख दिया। इस मध्य गुरुद्वारे के केयर टेकर ने कहा कि तालिबान के कुछ व्यक्ति वहां आए उन्होंने इस सिलसिले में चर्चा करते हुए निशान साहिब को दोबारा लगाने के लिए बोला। 

साथ ही उन्होंने बताया कि आगे से इस प्रकार की कोई समस्या न हो इसलिए वो लोग अपना मोबाइल नंबर भी देकर गए हैं। दरअसल अमेरिकी जवानों की वापसी के पश्चात् से ही अफगानिस्तान में तालिबानी कब्जे का प्रयास तेज हो गया हैं। यहां के कई शहरों में निरंतर हिंसा देखने को मिल रही है। तालिबान व अफगान सुरक्षा बलों के मध्य जंग जारी है। ऐसी स्थितियों के बीच भारत ने अफगानिस्तान की नाजुक हालात पर चिंता जाहिर की है।

इंडियन आइडल 12 के बाद इस मशहूर रियलिटी शो को होस्ट करेंगे आदित्य नारायण

दुनिया के सबसे अमीर शख्स नहीं रहे जेफ़ बेजोस, फ्रांस के इस बिजनेसमैन ने पछाड़ा

फूट-फूटकर रोते नजर आईं जन्नत जुबैर, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -