दुनिया के सबसे अमीर शख्स नहीं रहे जेफ़ बेजोस, फ्रांस के इस बिजनेसमैन ने पछाड़ा
दुनिया के सबसे अमीर शख्स नहीं रहे जेफ़ बेजोस, फ्रांस के इस बिजनेसमैन ने पछाड़ा
Share:

नई दिल्ली: विश्व में सबसे दौलतमंद व्यक्ति की यदि बात की जाए तो सबके जेहन में पहले अमेज़न के संस्थापक Jeff Bezos का नाम आएगा। किन्तु आपको बता दें कि अब इनको भी पछाड़ते हुए एक नए अमीर शख्स ने इस लाईन में एंट्री मारी है। लुइस वुइटन मोएट हेनेसी के अध्यक्ष एवं फ्रांसीसी बिजनेसमैन बर्नार्ड अरनाॅल्ट ने जेफ बेजोस को दौलतमंद के मामले में पछाड़कर वे दुनिया के अब सबसे अधिक रईस व्यक्ति बन गए हैं।  

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अरबपतियों की लिस्ट जारी करने वाला Forbes real-time ने अभी हाल ही में दुनिया के अरबपतियों की सूची जारी की है, जिसमें फ्रांसीसी कारोबारी LVMH Moet Hennessy Louis Vuitton के अध्यक्ष बर्नार्ड अरनाॅल्ट की कुल संपत्ति का उल्लेख करते हुए 19890 करोड़ डाॅलर बताया है। बता दें कि अर्नाल्ट इससे पहले दिसंबर 2019, जनवरी 2020 और मई 2021 में विश्व के सबसे रईस व्यक्ति के खिताब से नवाजे जा चुके हैं। जिसके आधार पर पता चला कि अब विश्व के सबसे अमीर शख्स बर्नार्ड अरनाॅल्ट हैं।

विश्व में अरबपतियों की सूची तैयार करने वाला Forbes real-time billionaires list में नए रैंकिंग के मुताबिक, अमेजाॅन के संस्थापक जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 19490 करोड़ डाॅलर है, जिसके मुताबिक वे विश्व में दूसरे पायदान पर हैं और तीसरे नंबर पर एलन मास्क हैं। टेस्ला और स्पेसएक्स के प्रमुख मस्क की कुल संपत्ति 185.5 अरब डाॅलर आंकी गई है, वहीँ बर्नार्ड अरनाॅल्ट के पास 19890 करोड़ डाॅलर हैं। जिससे पता चलता है कि बेजोस, अरनाॅल्ट से 400 डाॅलर पीछे हैं।

इस दिन तक बंद रहेंगी HDFC की कई सेवाएं, बैंक ने कस्टमर्स को जारी किया अलर्ट

अनुप्रिया पटेल ने कहा- "सरकार चाय क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए लागू करेगी योजना..."

IAS बनने इंदौर आया था शख्स, पढ़ाई छोड़कर डाली चाय की दूकान, अब कमाता है करोड़ों रूपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -