तालिबान ने अफगानिस्तान युद्ध पीड़ितों के लिए सहायता योजना को मंजूरी दी
तालिबान ने अफगानिस्तान युद्ध पीड़ितों के लिए सहायता योजना को मंजूरी दी
Share:

अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाले शासन ने युद्ध पीड़ितों की मदद करने की योजना को मंजूरी दे दी है, जिसमें इस्लामी अमीरात और पूर्व सरकारी बलों के अनाथ, साथ ही साथ देश के चार दशकों के संघर्ष के पीड़ित भी शामिल हैं।

करीमी, तालिबान के उप प्रवक्ता ने मीडिया को बताया "शहीदों को सहायता की पेशकश की जाएगी' परिवारों, विकलांग व्यक्तियों, अनाथों और पिछली सरकारों के अनाथों को सहायता प्रदान की जाएगी।"  इस्लामिक अमीरात के परिवारों और 20 साल के युद्ध के दौरान मारे गए पूर्व सुरक्षा कर्मियों ने कहा कि वे एक कठिन वित्तीय स्थिति में हैं।

इस्लामिक अमीरात के सदस्य खान मोहम्मद की काबुल में नौ महीने पहले सड़क के किनारे बम विस्फोट से हत्या कर दी गई थी। मोहम्मद के बच्चों को एक कठिन स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।

"मेरे परिवार के पास एक कमाने वाला नहीं है। मुझे बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। मैं धन की कमी के कारण अपने किराए, बिजली और पानी के बिलों का भुगतान करने में असमर्थ हूं। हमारा जीवन हमारे लिए वास्तव में कठिन रहा है "मोहम्मद की पत्नी, जो परिवार की देखभाल करती है। पूर्व सुरक्षा अधिकारियों की दो विधवाएं राजधानी शहर के दूसरी तरफ रहती हैं। विधवाओं ने कहा कि वे अपने परिवार का भरण-पोषण करने में असमर्थ हैं।

"मेरे पास एक नौकरी थी। मेरा जीवन अच्छा था। मुझे अपने काम के लिए भुगतान किया गया था। अब कई मुद्दे हैं "' विधवाओं में से एक ने मीडिया को बताया, ' विधवाओं में से एक ने कहा। युद्ध में मारे गए पूर्व अफगान सुरक्षाकर्मियों की संख्या 90,000 से अधिक मानी जाती है, हालांकि इस्लामिक अमीरात के सैनिकों की संख्या ' सटीक मौत की संख्या स्पष्ट नहीं है।

तस्नीम मीर ने गेम में किया कमाल, जीता महिला एकल का खिताब

खुशखबरी! कोरोना को मात देगी गठिया की दवा, WHO ने किया ये बड़ा दावा

बलूचिस्तान में अशांति के लिए पाकिस्तान ने भारत को जिम्मेदार ठहराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -