बलूचिस्तान में अशांति के लिए पाकिस्तान ने भारत को जिम्मेदार ठहराया
बलूचिस्तान में अशांति के लिए पाकिस्तान ने भारत को जिम्मेदार ठहराया
Share:

पाकिस्तान, जिसे व्यापक रूप से एक आतंकवादी समर्थक के रूप में पहचाना जाता है, भारत को बलूचिस्तान में अशांति के लिए दोषी ठहरा रहा है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कहा कि इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि भारत बलूचिस्तान में अशांति में शामिल था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद ने नई दिल्ली पर सीपीईसी को नष्ट करने के "भयावह प्रयास" के लिए आरोप लगाया और 6 फरवरी के पाकिस्तान-चीन संयुक्त वक्तव्य पर नई दिल्ली के "अनुचित" और "बेतुका" बयानों को खारिज कर दिया।

"पाकिस्तान 6 फरवरी 2022 के पाकिस्तान-चीन संयुक्त वक्तव्य पर भारत के विदेश मंत्रालय की अनुचित और बेतुकी टिप्पणियों की कड़ी निंदा करता है, साथ ही साथ चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के खिलाफ भारत के अथक प्रचार की भी निंदा करता है।" विदेश कार्यालय ने कहा, "2020 और 2021 में जारी अपने डोजियर के माध्यम से, पाकिस्तान ने CPEC को नष्ट करने के लिए भारत की दुर्भावनापूर्ण साजिश का निर्विवाद प्रमाण दिया है।"

विदेश मंत्रालय ने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि इसमें शामिल पक्ष भारत के घरेलू मामलों में हस्तक्षेप करने से परहेज करेंगे।" रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने भारत को चेतावनी दी कि बलूचिस्तान में हाल ही में राज्य विरोधी ताकतों की सहायता करके अस्थिरता को भड़काने के लिए किए गए भयावह प्रयासों में भारत की संलिप्तता के पुख्ता सबूत हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, "नौसेना कमांडर कुलभूषण जाधव इस बात का जीवंत और अकाट्य उदाहरण हैं कि कैसे भारत ने पाकिस्तान और क्षेत्र में विध्वंसक कार्रवाइयों को बढ़ावा देने और संरक्षण देने की मांग की है।"

49 साल के पाक सांसद आमिर हुसैन ने 18 वर्षीय लड़की से किया तीसरा निकाह, इसी दिन दूसरी बीवी ने दिया तलाक़

नए पाकिस्तान की हवा निकली, इमरान खान ने स्वीकारा- मैं अपने वादों पर खरा नहीं उतर पाया

इंडोनेशिया फ्रांस से खरीदेगा 42 फाइटर जेट और 2 पनडुब्बियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -