'आतंकवाद पर कार्रवाई करो..', खुद पर हुए आतंकी हमले, तो परम मित्र चीन भी पाकिस्तान को देने लगा अल्टीमेटम
'आतंकवाद पर कार्रवाई करो..', खुद पर हुए आतंकी हमले, तो परम मित्र चीन भी पाकिस्तान को देने लगा अल्टीमेटम
Share:

बीजिंग: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और पीएम नरेंद्र मोदी ने एक साथ मिल कर पाकिस्तान से आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं अब तक पाकिस्तानी आतंकियों को बचाने वाला उसका परम मित्र चीन भी कुछ इसी तरह की मांग करने लगा है। दरअसल, चीनी विदेश मंत्री किन गैंग ने पाकिस्तानी सेना से अपील की है कि वह आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की कार्रवाई करे। इसके साथ ही उन्होंने चीनी नागरिकों और प्रोजेक्ट्स पर बढ़ते आतंकी खतरे का उल्लेख करते हुए सुरक्षा करने का आग्रह किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, बीजिंग में किन गैंग ने पाकिस्तानी सेना की ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के प्रमुख जनरल साहिर शमशाद मिर्जा के साथ मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तानी सेना को धन्यवाद करते हुए कहा कि, 'हम पाकिस्तान में चीनी कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए की जा रही कोशिशों के लिए सेना का धन्यवाद करते हैं।' उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान आतंकवाद से निपटने की अपनी कोशिशों से पीछे नहीं हटेगा।

बात दें कि, चीन पाकिस्तान के साथ उसकी धरती पर कई परियोजनाओं को चला रहा है। दोनों के बीच 54 अरब डॉलर का चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे पर भी काम जारी है। मगर, चीन की इन परियोजनाओं के लिए आतंकी बड़ी मुश्किल बन रहे हैं। बीते कई वर्षों से चीनी प्रोजेक्ट और नागरिकों पर अटैक हुआ है। चीनी प्रोजेक्ट को सर्वाधिक नुकसान बलोचिस्तान के इलाके में होता रहा है। गत माह कराची में चीन के शिपयार्ड पर दो लोगों ने हमला कर दिया था, जिन्हें पाकिस्तान ने आतंकी बताया था।

अप्रैल 2022 में बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) के हमले में 4 चीनी नागरिक मारे गए थे। वहीं, कराची यूनिवर्सिटी के कन्फ्यूशियस संस्थान में शिक्षकों को ले जा रही एक वैन के पास महिला ने अपने आप को बम से उड़ा लिया था। इस हमले में 3 चीनी नागरिक मर गए थे। वहीं इससे पहले जुलाई 2021 में दासू डैम प्रोजेक्ट के लिए मजदूरों को ले जा रही एक बस पर आतंकियों ने अटैक कर दिया था, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में 9 चीनी शामिल थे। बता दें कि, चीन अक्सर संयुक्त राष्ट्र (UN) में पाकिस्तानी आतंकियों को ग्लोबल आतंकी घोषित होने से बचाता रहा है, लेकिन आज जब खुद उसपर आतंकी हमले हो रहे हैं तो वो पाकिस्तान से कार्रवई की गुहार लगा रहा है। 

पुतिन की कुर्सी पर मंडराया बड़ा खतरा! राष्ट्रपति की प्राइवेट आर्मी 'Wagner' ही बन गई कट्टर दुश्मन

जन-गण-मन गाने के बाद अमेरिकी सिंगर मैरी ने छुए पीएम मोदी के पैर, वंदे मातरम के उद्घोष से गूंजा हॉल

H1B वीजा को लेकर पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान, ख़ुशी से झूम उठे अमेरिकी भारतीय, जमकर बजी तालियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -