मनिका बत्रा ने दिया टेबल टेनिस को लेकर बड़ा बयान
मनिका बत्रा ने दिया टेबल टेनिस को लेकर बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली- देश की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा का कहना है कि बीते कुछ सालों की तुलना में भारत में टेबल टेनिस ने काफी तेजी से विकास किया है. लेकिन इसमें और अधिक रफ्तार लाने के लिए इस सुंदर खेल को पीवी सिंधु जैसी रोल मॉडल की जरूरत है, जो इन दिनों बैडमिंटन में देश का नाम रोशन कर रही हैं. विश्व रैंकिंग में 104वें नम्बर की खिलाड़ी मनिका ने आईएएनएस के साथ बातचीत के दौरान यह बात कही. वह पंजाबी बाग स्थित हंसराज मॉडल स्कूल में मंगलवार से शुरू इंटर स्कूल टेबल टेनिस स्टेट चैम्पियनशिप में खिलाड़ियों की हौसला अफजाई के लिए पहुंची थीं. मनिका खुद भी इस स्कूल की छात्रा रही हैं और उनके गुरू और कोच संदीप गुप्ता इसी स्कूल में अकादमी चलाते हैं, जहां वह अभ्यास करती हैं.

मनिका भारत की सर्वोच्च वरीय महिला खिलाड़ी हैं. मनिका ने 2011 में चिली ओपन में यू-21 वर्ग में रजत पदक जीतकर अपने करियर की शानदार शुरुआत की लेकिन वह राष्ट्रमंडल खेल, एशियाई खेल और ओलम्पिक में अब तक अपनी चमक नहीं दिखा सकी हैं. 2014 के इंचियोन एशियाई खेलों और ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों में वह क्वार्टर फाइनल में हार गईं जबकि रियो ओलम्पिक में उन्हें पहले ही दौर में हार मिली.

मनिका ने 2016 दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था. अपने करियर को लेकर मनिका ने कहा, मैं अब काफी फोकस्ड हूं. मेरे खेल में बीते दिनों की तुलना में काफी सुधार हुआ है. पेशेवर लीग के आने से मुझे काफी फायदा मिला है और अब मैं खुद को शारीरिक और मानसिक तौर पर राष्ट्रमंडल खेलों (गोल्ड कोस्ट) तथा एशियाई खेलों (जकार्ता) के लिए तैयार कर रही हूं. मेरा लक्ष्य इन आयोजनों में पदक जीतना है और इसी दिशा में मैं अपने कोच के साथ मेहनत कर रही हूं.

प्रो कबड्डी: हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को दी पटकनी

PRO KABADDI: यूपी योद्धा और बंगाल वॉरियर्स के बीच मुकाबला टाई

जन्मदिन विशेष: भारत के तेज गेंदबाज मोहमद शमी मना रहे है आज अपना 27 वां जन्मदिन

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -