प्रो कबड्डी: हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को दी पटकनी
प्रो कबड्डी: हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को दी पटकनी
Share:

नई दिल्ली- अंतिम 10 मिनटों में हरियाणा स्टीलर्स ने शानदार वापसी करते हुए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन-5 में शनिवार को गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स की टीम को छह अंकों के अंतर से हरा दिया. नेताजी सुभाषचंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में शुरुआती 30 मिनटों में हरियाणा को पीछे रखने वाली गुजरात ने उसे 42-36 से मात दी. हरियाणा की जीत में अहम भूमिका प्रशांत कुमार राय ने निभाई. गुजरात के मजबूत डिफेंस के सामने उन्होंने रेड के 18 प्रयासों में 14 में सफलता हासिल की। शानदार डिफेंस के लिए मशहूर गुजरात टैकल से इस मैच में सिर्फ आठ अंक ही ले पाई. पहले हाफ की शुरुआत में दोनों टीमें लगभग बराबरी पर चल रही थीं.

गुजरात ने दो लगातार अंक लेकर अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन हरियाणा ने स्कोर कुछ ही देर में स्कोर 5-6 कर लिया था. लेकिन गुजरात ने सुकेश और सचिन के दम पर 9-6 से बढ़त ले ली थी. इसी बढ़त को कायम रखते हुए गुजरात 15-10 से आगे थी. लेकिन तभी मोहित चिल्लर की जगह मैट पर आए वजीर सिंह ने सफल रेड मारते हुए तीन अंक लेकर अपनी टीम को कुछ राहत दी. यहां से लग रहा था कि हरियाणा वापसी कर लेगी. लेकिन पहले हाफ के अंतिम मिनट में गुजरात ने हरियाणा को ऑल आउट कर स्कोर 20-13 कर लिया और इसी के साथ दूसरे हाफ में गई. बढ़त के साथ दूसरे हाफ में उतरी गुजरात का आत्मविश्वास काफी ऊपर था. उसने हरियाणा की लगभग हर रेड को असफल किया और अपनी रेड में सफलता हासिल की स्कोर गुजरात के पक्ष में 26-16 था. मैच के 27वें मिनट में रोहित गुलिया की रेड को असफल करते हुए हरियाणा ने दो अंक लिए और फिर प्रशांत कुमार की सफल रेड तथा गुजरात के कप्तान सुकेश हेगड़े की रेड के असफल करने के साथ ही उसने स्कोर 20-26 कर लिया था और फिर 30वें मिनट में गुजरात को ऑल आउट कर स्कोर 25-28 कर लिया.

गुजरात के पास अब सिर्फ तीन अंकों की बढ़त थी जिसे सचिन ने सफल रेड मार कर एक अंक की ही रहने दिया और फिर प्रशांत की सफल रेड के दम पर हरियाणा ने स्कोर 29-29 से बराबर कर लिया. इसी के साथ प्रशांत ने अपना सुपर-10 पूरा किया। हरियाणा 31-29 से आगे हो गई थी. 35वें मिनट में वजीर ने डू ऑर डाई रेड से चार अंक लेते हुए हरियाणा को 35-29 से आगे कर दिया.

 

गीता फोगट पहुंची अखिल भारतीय महाबली कुश्ती दंगल में

कैरेबियन प्रीमियर लीग: 140 किलो के इस बल्लेबाज ने लगाए 6 छक्के और हो गया रिटायर्ड

300 से ज्यादा विकेट लेने वाले विश्व के गेंदबाजो में दो गेंदबाज भारत के भी

इन दो खिलाड़ियों को टीम में ले लिया जाये तो भारतीय टीम को हराना नामुमकिन है- सहवाग

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -