PRO KABADDI: यूपी योद्धा और बंगाल वॉरियर्स के बीच मुकाबला टाई
PRO KABADDI: यूपी योद्धा और बंगाल वॉरियर्स के बीच मुकाबला टाई
Share:

नई दिल्ली- मेजबान बंगाल वॉरियर्स ने अंतिम पलों में शानदार वापसी करते हुए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में शनिवार को यूपी योद्धा के खिलाफ पिछड़ने के बाद मुकाबला टाई करा दिया. नेताजी सुभाषचंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में बंगाल और यूपी के बीच मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंचने के बाद 26-26 से टाई रहा. यूपी की दूसरे हाफों में शुरुआत तो अच्छी थी, लेकिन मेजबान टीम ने अपने घर में अंतिम पलों में शानदार वापसी की और उसे टाई पर मजबूर कर दिया.

शुरुआती दौर में दोनों टीमें बराबरी पर चल रही थीं. स्कोर 3-3 से बराबर था, लेकिन पांचवें मिनट में यूपी के कप्तान नितिन तोमर ने सफल रेड के जरिए तीन अंक दिलाकर अपनी टीम को 6-3 से आगे कर दिया. यहां से यूपी ने अपनी बढ़त को बनाए रखने की कोशिशें तो बहुत कीं, लेकिन बंगाल ने धीरे-धीरे अंकों के अंतर को कम किया. इसी बीच यूपी की टीम अंक नहीं ले पाई और बंगाल ने लगातार अंक लेकर 17वें मिनट में स्कोर 11-11 से बराबर कर लिया.

हालांकि बराबरी करने के बाद बंगाल की टीम पहले हाफ की समाप्ति तक एक भी अंक नहीं ले पाई।. वहीं यूपी ने मनिंदर सिंह और सुरेंद्र सिंह की सफल रेडों के दम पर लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 14-11 कर लिया और पहले हाफ की समाप्ति भी इसी स्कोर के साथ की. दूसरे हाफ में भी यूपी ने शुरुआत तो अच्छी की और 14-18 से आगे हो गई. बंगाल ने लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 17-18 किया, लेकिन वह यहां बराबरी नहीं कर पाई. यूपी ने तुरंत अपने आप को संभाला और 25वें मिनट तक 21-19 का स्कोर कर लिया. यहीं बंगाल ने पंकज की रेड को असफल करते हुए और अगले ही पल मनिंदर सिंह ने सफल रेड मारते हुए इन दो अंकों के अंतर को पाटा और मेजबान टीम ने 21-21 से बराबरी कर ली.

यूपी के लिए अगली रेड ‘डू ऑर डाई’ थी जिसमें महेश गौड़ ने सफलता हासिल करते हुए एक बार फिर मेहमान टीम को दो अंकों की बढ़त दिला दी. यहां बंगाल के मनिंदर ने एक अंक हासिल किया और फिर मेजबान टीम ने रेड मारने आए महेश की रेड को असफल करते हुए स्कोर 25-24 कर लिया. अंतिम बचे दो मिनटों में यूपी पर दवाब था. इसी बीच कप्तान नितिन रेड मारने आए और दो अंक लेकर अपनी टीम को 26-25 से आगे कर दिया, लेकिन अगले ही पल दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी जांक कुन ली ने बंगाल को बराबरी पर ला दिया. बराबरी के स्कोर पर आने के बाद अंत के बचे एक मिनट में नितिन और मनिंदर अपनी-अपनी टीमों के लिए सफल रेड नहीं डाल पाए और मैच टाई पर खत्म हुआ.

 

कैरेबियन प्रीमियर लीग: 140 किलो के इस बल्लेबाज ने लगाए 6 छक्के और हो गया रिटायर्ड

प्रधानमंत्री ने लिखा युवराज सिंह को बधाई पत्र, जानिए क्यों

300 से ज्यादा विकेट लेने वाले विश्व के गेंदबाजो में दो गेंदबाज भारत के भी

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -