गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तानी आतंकी की हार्ट अटैक से मौत, सुसाइड मिशन लेकर आया था भारत
गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तानी आतंकी की हार्ट अटैक से मौत, सुसाइड मिशन लेकर आया था भारत
Share:

पाकिस्तान के एक आतंकी की बीते शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक सैन्य अस्पताल में हृदय गति रुकने से मौत हो गई। बताया जा रहा है एक हफ्ते पहले इस पाकिस्तानी आतंकी को घुसपैठ की कोशिश के दौरान गिरफ्तार किया गया था। आपको बता दें कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के कोटली के सब्ज़कोट गांव के रहने वाले तबारक हुसैन (32) को पिछले छह साल में दूसरी बार 21 अगस्त को सीमा पार से इस तरफ घुसपैठ करने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया गया था। यह सुसाइट मिशन पर भारत आया था।

बताया जा रहा है लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक प्रशिक्षित गाइड और पाकिस्तानी सेना के एजेंट घुसपैठ की कोशिश के दौरान गिरफ्तार हुसैन को भारतीय सैनिकों ने गोली मारी थी, जिसके बाद वह गंभीर रूप से घायल था। वहीं बाद में हुसैन को सैन्य अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया, जहां उनकी सर्जरी हुई, जिसके दौरान सैनिकों ने तीन यूनिट रक्त दान किया ताकि उसकी जान बचाई जा सके। हालाँकि उसकी मौत हो गई है।

इस मामले में सेना के एक अधिकारी ने कहा, "शनिवार देर शाम दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।" बताया जा रहा है शव को बीते रविवार को कानूनी औपचारिकताओं के लिए पुलिस को सौंप दिया जाएगा। बीते 24 अगस्त को, सेना के 80 इन्फैंट्री ब्रिगेड कमांडर, ब्रिगेडियर कपिल राणा ने कहा कि हुसैन ने दो अन्य लोगों के साथ भारतीय सेना की चौकी पर हमला करने की अपनी योजना के बारे में कबूल किया है, जो नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रोके जाने के बाद वापस भाग गए थे।

दस लाख से अधिक रोहिंग्या प्रवासी बांग्लादेश पर 'बड़ा बोझ', शेख हसीना का बड़ा बयान

लगातार कम हो रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले, 24 घंटे में मिले 6809 नए केस

देश में मंदी का खतरा नहीं है: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -