दुबई की नौकरी छोड़ मुबंई में आकर एक्टर कैसे बना 'तारक मेहता...' शो का ये मशहूर स्टार?
दुबई की नौकरी छोड़ मुबंई में आकर एक्टर कैसे बना 'तारक मेहता...' शो का ये मशहूर स्टार?
Share:

टीवी के मशहूर अभिनेता मंदर चंदवाड़कर (Mandar Chandwadkar) टेलीविज़न के चर्चित कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में आत्माराम भिड़े की भूमिका निभाते दिखाई देते हैं। बीते 14 वर्ष से यह शो दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। इसी अवसर पर मंदार ने उन दिनों को याद किया, जब वह दुबई में अपनी इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़कर अभिनय में किस्मत ट्राय करने के लिए मुंबई आ गए थे। मंदार ने बताया कि उनके लिए यह बहुत रिस्की फैसला था। एक करियर से दूसरे करियर में स्विच करना बहुत बड़ा खतरा साबित हो सकता था, मगर उन्होंने फिर भी स्वयं को एक अवसर दिया। 

वर्ष 2000 में जब मंदार चंदवाड़कर अपनी नौकरी छोड़कर मुंबई आए तो उनका यह फैसला बड़ा था। अभिनय में करियर बनाने के लिए मंदार ने यह रिस्क लिया। उस जमाने में बहुत कम एवं लिमिटेड चैनल्स हुआ करते थे। अंत में इन्हें आत्माराम का किरदार मिला। यह भी बहुत संघर्ष करने के बाद। मंदार ने कहा, "मैं शुक्रगुजार हूं कि मैंने जो भी फैसला लिया था, आज उसने मुझे इस ऊंचे मुकाम पर पहुंचाया है। एक स्ट्रगलिंग पीरियड के बाद मुझे तारक मेहता में किरदार मिला था तथा बाकी तो आप सभी के सामने इतिहास है ही।"

वही मंदार बीते कई वर्षों से तारक मेहता में आत्माराम भिड़े का किरदार निभाते दिखाई दे रहे हैं। शो की लोकप्रियता ही देखने लायक रही है। हर कोई इन्हें आत्माराम भिड़े के ही नाम से जानता-पहचानता है। अभिनेता का कहना है कि जिस प्रकार से सोशल मीडिया आगे बढ़ रहा है, ऐसे में लोग अब उन्हें उनके रियल नाम से भी जानने लगे हैं। हालांकि, उनका लॉन्ड्री बिल आज भी आत्माराम भिड़े के नाम से ही आता है। हाल ही में शो के क्रिएटर असित मोदी ने बताया कि 6 वर्ष तक उनके शो को भी चैनल नहीं ले रहा था। बाद में सोनी चैनल से उनकी डील हुई। असित मोदी ने कहा, "सोनी पिक्चर्स री-फॉर्मेट हो रहा था। वह सब कॉमेडी चैनल में परिवर्तित होने वाला था। चैनल के सीओओ एनपी सिंह ने मेरे से पूछा कि क्या करना है? उन्हें शो का कॉन्सेप्ट बहुत अच्छा लगा था, मगर शो के लिए बजट नहीं था। मुझे पता था कि मुझे शो को लेकर नुकसान होने वाला है। मेरी पत्नी एवं टीम ने मुझे संतावना दी तथा बोला कि कुछ तो करते हैं। मैंने इसे चैलेंज की भांति लिया। अपने अंदर की बात सुनी। हमनें हार्डवर्क किया तथा देखिए शो को 14 वर्ष हो गए हैं। ऐसा लगता है कि हमने अभी तो आरम्भ किया था।"

'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' फेम केतकी पर टूटा दुखों का पहाड़, पति ने दुनिया को कहा अलविदा

VIDEO! आधी रात को सड़कों पर निकले तेजस्वी-करण, कुछ इस अंदाज में आए नजर

एक्टिंग छोड़ दिल के मरीजों का इलाज करेगी ये मशहूर एक्ट्रेस! मिली ये स्पेशल डिग्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -