उत्तरप्रदेश: स्वाइन फ्लू से एक शख्स की मौत
उत्तरप्रदेश: स्वाइन फ्लू से एक शख्स की मौत
Share:

लखनऊ: यूपी के लखनऊ में स्वाइन फ्लू से एक व्यक्ति की मौत के बाद पुरे प्रदेश में अलर्ट घोषित कर दिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ के स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को अपने एक बयान में कहा की स्वाइन फ्लू से एक 37 वर्षीय मरीज की मौत बुधवार रात संजय गांधी पोस्ट-ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआई) में हुई। आगे कहा की यह शख्स पास के ही शहर बाराबंकी का रहने वाला था। लखनऊ के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है की इस पीड़ित शख्स को पिछले कई दिनों से बहुत बुखार व खांसी की समस्या थी तथा उसके एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था.

उसके बाद इस शख्स को एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था, जहां बुधवार रात उसकी मौत हो गई। तथा इस दौरान जाँच के दौरान उसके स्वाइन फ्लू के लिए लिए गए नमूने पॉजीटिव पाए गए. इसके बाद तुरंत ही स्वास्थ विभाग हरकत में आया व उसके परिवार, संबंधियों, पड़ोसियों को किसी भी संक्रमण की आशंका को देखते हुए उनकी जाँच की प्रक्रिया को दोहराया जा रहा है.

इस संबंध में एसएनएस यादव जो की लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) है उन्होंने अपने एक बयान में कहा है की घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है, राज्य की राजधानी के स्वास्थ्य अधिकारी सतर्कता बरत रहे हैं तथा ऐसे मरीजों पर खास नजर रखी जा रही है. उन्होंने कहा है की राज्य में स्‍वाइन फ्लू के कारण यह दूसरी मौत है. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -