टॉवर लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले धराए
टॉवर लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले धराए
Share:

बोकारो : बोकारो पुलिस ने दो ऐसे साइबर अपराधियों के गिरोह का भंडाफोड़ किया जो लोगों से टॉवर लगाने के नाम पर ठगी किया करते थे. इस बारे में एसपी वाईएस रमेश ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों के नाम संजय कुमार सिंह और और रविशंकर है. दोनों बिहार के नालंदा के निवासी है. इन्हे सोमवार की रात चीरा चास के लक्ष्मीनारायण अपार्टमेंट के प्लाट 8 से पकड़ा. इनके पास से देश की कई बैंकों की चेक बुक, लीज एग्रीमेंट, वीपी पारसल, फर्जी वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, लेपटॉप, मोबाइल, होंडा कार और अन्य कागजात बरामद किये.

एसपी ने बताया ये दोनों नार्थ इंफ्राटेल लिमिटिड नामक फर्जी कम्पनी का संचालन कर लोगों को टॉवर दिलाने के नाम पर मोटी रकम की उगाही करते थे. उनसे वे आरटीजीएस के माध्यम से विभिन्न बैंकों में राशि का भुगतान कराते थे, जिसके बाद वे राशि की निकासी करते थे.

एसपी ने यह भी बताया कि ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए गूगल को अतिरिक्त राशि का भुगतान भी करते थे, ताकि देश भर में यदि कोई भी व्यक्ति नेट पर सर्च करे तो सबसे पहले उन्हें इनकी साइट दिखे. पिछले दो सालों में इन दोनों ठगों ने देश के झारखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान सहित कई राज्यों के लोगों से टॉवर लगाने के नाम पर धोखाधड़ी कर चुके हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -