दुनिया में भारत को लेकर फैलाई जा रहीं गलतफहमियां, इनको स्वामी विवेकानंद ने दिया था जवाब - संघ प्रमुख मोहन भगवत
दुनिया में भारत को लेकर फैलाई जा रहीं गलतफहमियां, इनको स्वामी विवेकानंद ने दिया था जवाब - संघ प्रमुख मोहन भगवत
Share:

मुंबई: रष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार (9 अप्रैल) को बड़ा बयान देते हुए कहा कि भारत विश्वगुरु बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि इस दिशा में बढ़ने से रोकने के लिए देश के संबंध में गलतफहमियां फैलाई जा रही है. संघ प्रमुख ने कहा कि हम अगले 20-30 वर्षों में विश्वगुरु बन जाएंगे. इसके बाद कोई भी तर्क के आधार पर हमसे मुकाबला नहीं कर सकता.

मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान संघ प्रमुख ने कहा कि 1857 के बाद भारत के संबंध में तरह-तरह की गलतफहमियां फैलाई गईं, मगर स्वामी विवेकानंद ने ऐसे करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया. उन्होंने आगे कहा कि भारत ने हाल के वक़्त में काफी कुछ हासिल किया है. लेकिन विश्व स्तर पर इसके बारे में दुष्प्रचार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस दुष्प्रचार का मुकाबला करने के लिए विश्व में कुछ अच्छे लोगों को अपनी ओर खींचने की आवश्यकता है. संघ प्रमुख ने कहा कि ये गलतफहमियां हमारी प्रगति को धीमा करने के लिए फैलाई जा रही हैं. बता दें कि RSS चीफ मोहन भागवत इन दिनों बहुत सक्रिय हैं. वह आए दिन किसी न किसी मुद्दे पर अपनी राय रख रहे हैं.

बीते दिनों उन्होंने भारत के विभाजन को लेकर बड़ी बात कही थी. उन्होंने कहा था पाकिस्तान के लोग विभाजन को सही नहीं मानते हैं. भागवत ने अखंड भारत को सत्य करार दिया था. इसके साथ ही सर्जिकल स्ट्राइक का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा था कि भारत अपनी रक्षा के लिए मुंहतोड़ जवाब देना जानता है.

तमिलनाडु में किसने तोड़ा छत्रपति शिवजी की प्रतिमा का सिर ? भारत माता की जय के नारे लगाकर लोगों ने किया विरोध

पंजाब पुलिस ने NRI को दबोचा, अमृतपाल सिंह के बारे में मिले कई अहम सुराग

हिमाचल प्रदेश में उमड़े सैलानी, लगा गाड़ियों का अंबार, लगा लंबा जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -