Share:
हिमाचल प्रदेश में उमड़े सैलानी, लगा गाड़ियों का अंबार, लगा लंबा जाम
हिमाचल प्रदेश में उमड़े सैलानी, लगा गाड़ियों का अंबार, लगा लंबा जाम

शिमला: नैनीताल, मसूरी, शिमला जैसे पर्यटन केंद्रों में सैलानियों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है. क्योंकि मैदानी इलाकों बढ़ते तापमान के बीच लोग उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी शहरों की तरफ रुख कर रहे है. बीते शुक्रवार और शानिवार को इन लोकप्रिय पहाड़ी कस्बों और भोजनालयों की तरफ जाने वाली सड़कें खचाखच भरी हुई दिखाई दी, क्योकि पर्यटकों को 3 दिन का सुपर वीकेंड मिल गया.

रिपोर्ट के अनुसार, पहाड़ी शहरों में पर्यटकों की भीड़ की वजह से नैनीताल, मसूरी, ऋषिकेश और हिमाचल के शिमला जैसे शहरों में मुख्य सड़कों और पर्यटन स्थलों पर बड़ी तादाद में ट्रैफिक जाम हो गया. वहीं कस्बों में दाखिल होने वाले वाहनों की लंबी कतारें स्थानीय लोगों और छुट्टियों में आने वालों दोनों के लिए असुविधा की वजह बनीं हुई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते दो दोनों में हिमाचल प्रदेश के शिमला में 30,000 से अधिक वाहन प्रवेश कर चुके हैं. इसके साथ ही उत्तराखंड के काठगोदाम से नैनीताल की सड़क पर सप्ताहांत में भारी ट्रैफिक जाम दिखने को मिला, साथ ही ट्रैफिक पुलिस भी भीड़ को काबू करने की कोशिश में जुटी रही.

बता दें कि काठगोदाम से नैनीताल पहुंचने में अमूमन एक घंटे से थोड़ा ज्यादा समय लगता है, मगर शुक्रवार को भारी जाम के चलते लोगों को सफर 2 घंटे से ऊपर पहुंच गया.

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान से भारत में घुस रहे थे 3 घुसपैठिए, सेना ने एक को किया ढेर, दो को जिन्दा दबोचा

राजस्थान के लिए खुशखबरी, इस दिन मिलने जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात

समलैंगिक विवाहों के समर्थन में उतरा मनोचिकित्सकों का संगठन, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -