JNU मामला : देशद्रोह के आरोपी कन्हैया समेत 8 स्टूडेंट्स का सस्पेंशन रद्द
JNU मामला : देशद्रोह के आरोपी कन्हैया समेत 8 स्टूडेंट्स का सस्पेंशन रद्द
Share:

नई दिल्ली : जवाहर लाल विश्व विद्यालय एडमिनिस्ट्रेशन ने कन्हैया कुमार समेत 8 स्टूडेंट्स का एकेडमिक सस्पेंशन रद्द कर दिया है. हालांकि यूनिवर्सिटी ने साफ किया है कि इन लोगों को 9 फरवरी को देश विरोधी नारे लगाने और अफजल गुरु पर किए गए कार्यक्रम मामले में क्लीन चिट नहीं दी गई है.

यूनिवर्सिटी की कमेटी ने शुक्रवार को अथॉरिटी को 9 फरवरी की घटना के बारे में अपनी रिपोर्ट सौंपी. रिपोर्ट के बाद यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि फिलहाल आठों स्टूडेंट्स को पढ़ाई जारी रखने और क्लास अटैंड करने की परमिशन दे दी गई है. - इस मामले में आखिरी फैसला वाइस चांसलर ही करेंगे. उन्हें रिपोर्ट भेज दी गई है.

क्या है मामला ?

संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु की बरसी मनाने पर हुए विवाद के बाद JNU ने 5 लोगों की एक कमेटी बनाई थी. JNU ने कन्हैया समेत 8 स्टूडेंट्स पर अनुशासनात्मक काईवाई करते हुए 12 फरवरी को इन्हे सस्पेंड किया गया था. ये स्टूडेंट उमर खालिद, अर्निबान भट्टाचार्य, आशुतोष, रामा नागा, अनंत कुमार, श्वेता राज और एश्वर्या अधिकारी.सस्पेंशन के बावजूद भी कन्हैया और बाकी स्टूडेंट्स को होस्टल से नहीं निकाला गया था.

आप को बता दें कि कन्हैया को देशद्रोह के केस में बेल मिल चुकी है जबकि उमर खालिद और अर्निबान अभी जेल में हैं. कन्हैया पर एक लड़की ने बदसलूकी का भी आरोप है. जबकि खालिद पर प्रोक्टर से झगड़ने का आरोप है. इन दोनों से सफाई भी मांगी गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -