कैंसर पेशेंट को स्वदेश वापस लाएगी सरकार, अरब में सजा पाने वाले भारतीय को लेकर सुषमा ने मांगी जानकारी
कैंसर पेशेंट को स्वदेश वापस लाएगी सरकार, अरब में सजा पाने वाले भारतीय को लेकर सुषमा ने मांगी जानकारी
Share:

नईदिल्ली । विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपनी अस्वस्थता से उबर कर वापस अपने काम में लग गई हैं। इस दौरान वे रियाद पहुंचीं। जहां उन्होंने भारतीय दूतावास के अधिकारियों को निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हैदराबाद निवासी उस व्यक्ति को लेकर उन्हें जानकारी दी जाए जिसे सऊदी अरब के न्यायालय ने लूटपाट के एक मामले में एक वर्ष की जेल व करीब 300 कोड़े मारने की सजा दी है।

इस मामले में निर्देश देते हुए केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि इस व्यक्ति मोहम्मद मंसूर हुसैन को लेकर उन्हें सूचना प्रदान करें। मोहम्मद मंसूर हुसैन के परिजन द्वारा ट्विटर पर विदेश मंत्री से सहायता की अपील की गई है। परिजन ने कहा है कि वे लोग गरीब हैं और वे वकील की फीस नहीं दे सकते हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर भी इस बारे में लिखा और मंसूर के परिजन को आश्वस्त किया कि इस मामले में वे पहल करेंगी और उन्हें मदद मिलेगी। इसके पहले रियाद स्थित भारतीय दूतावास को उन्होंने फ्रांस में रहने वाले एक कैंसर पेशेंट को लेकर जानकारी देने की बात कही थी।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने शिवचरण घीया को आश्वासन दिया था कि उन्हें उनकी पत्नी के साथ भारत लाया जा सकेगा ऐसे प्रबंध किए जा रहे हैं। इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है। घीया कैंसर पेशेंट हैं। गौरतलब है कि शिवचरण राजस्थान निवासी हैं और वे उदयपुर के निवासी हैं उनकी पत्नी को भी अथाॅराइटिस है। उन्होंने यू ट्यूब पर एक संदेश प्रसारित किया था और विदेश मंत्रालय से मदद मांगी थी। दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री ने भारत के राजदूत मोहन कुमार को निर्देशित किया है कि वे घीया को भारत लाने की व्यवस्था करें। मोहन कुमार फ्रांस में पदस्थ हैं।

मानव बम हैं सिद्धू, आखिर कितनी मां बदलेंगे

झगड़े से दुःखी सपा विधायक, थामेंगे बीजेपी का दामन

सिद्धू के बदले सुर, बीजेपी को बताया कैकई

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -