दो दिवसीय दौरे पर उज्बेकिस्तान पहुंची सुषमा स्वराज, भारत-मध्य एशिया वार्ता में होंगी शामिल

नई दिल्ली : देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने दो दिवसीय दौरे पर उज्बेकिस्तान पहुंच गई है. वो समरकंड में होने जा रहे पहले भारत-मध्य एशिया वार्ता में शामिल होंगी.भारत-मध्य एशिया संवाद में युद्ध प्रभावित अफगानिस्तान से संपर्क बढ़ाने सहित विभिन्न क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. सुषमा और उज्बेकिस्तान के विदेश मंत्री अब्दुलअजीज कामिलोव समरकंड में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की सह-अध्यक्षता करेंगे.

मुंबई पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, अंडरवर्ल्ड का नया ठिकाना बना चीन

ये देश भी लेंगे हिस्सा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार विदेश मंत्रालय ने बताया कि अफगानिस्तान के विदेश मंत्री भी क्षेत्र में संपर्क से जुड़े मुद्दों को समर्पित सत्र में विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर हिस्सा लेंगे. किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान एवं तुर्कमेनिस्तान के विदेश मंत्री और कजाखस्तान के पहले विदेश उप-मंत्री भी इस संवाद में हिस्सा लेंगे. 

गांव में घुसकर आतंकियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, मिनटों में लग गया लाशों का ढेर

विदेश मंत्रालय ने किया ट्वीट 

जानकारी के लिए बता दें सुषमा के उज्बेकिस्तान रवाना होने से कुछ मिनट पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया, ‘साझा इतिहास एवं संस्कृति बना रहे. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पहले भारत-मध्य एशिया संवाद में हिस्सा लेने की खातिर समरकंद जाने के लिए विमान में सवार हो चुकी हैं. विदेश मंत्री उज्बेक विदेश मंत्री कामिलोव के साथ संवाद की सह-अध्यक्षता करेंगी. अन्य मध्य एशियाई देशों और अफगानिस्तान के विदेश मंत्री भी हिस्सा लेंगे।

इस कारण आपातकाल घोषित करने की जल्दबाजी नहीं करेंगे ट्रंप

गीता पर हाथ रख शपथ लेने वाली अमेरिकी हिन्दू सांसद, अब लड़ेगी US का राष्ट्रपति चुनाव

बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर? इस डायरेक्टर के साथ करेंगी काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -