गांव में घुसकर आतंकियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, मिनटों में लग गया लाशों का ढेर

Jan 12 2019 03:19 PM
गांव में घुसकर आतंकियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, मिनटों में लग गया लाशों का ढेर

ऊगादोगो: उत्तरी बुर्किना फासो में जिहादियों ने 12 नागरिकों की हत्या कर दी है.  पश्चिम अफ्रीकी देश ने गत वर्ष के अंत में कई प्रांतों में इस्लामी हिंसा के कारण आपातकाल लागू कर दी थी. गुरुवार को उसने अपने सैन्य प्रमुख को ऐसे हमलों पर लगाम लगाने में नाकाम रहने के कारण पद से हटा दिया है. रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए कहा है कि ताजा हमले में बंदूकधारियों ने गांव के एक बाजार पर दिनदहाड़े हमला बोल दिया और ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई.

इस कारण आपातकाल घोषित करने की जल्दबाजी नहीं करेंगे ट्रंप

जारी बयान में कहा गया है कि, ‘गैसेलिकी गांव में हुए जिहादी हमले में लगभग 30 हमलावर शामिल थे. इस हमले में 12 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए हैं. एक खलिहान, एक गाड़ी और छह दुकानों को भी आतंकियों ने आग लगा दी है.’ उल्लेखनीय है कि उत्तरी बुर्किना फासो में 2015 से जिहादी हमले होना शुरू हुए हैं और धीरे-धीरे पूर्व में, टोगो और बेनिन के साथ सटी सीमा तक इनका आतंक फैल गया. देश विशाल साहेल क्षेत्र का ही एक हिस्सा है और दुनिया के सबसे गरीब देशों में से एक है.

गीता पर हाथ रख शपथ लेने वाली अमेरिकी हिन्दू सांसद, अब लड़ेगी US का राष्ट्रपति चुनाव

वहीं पूर्वी सीरिया में अपने अंतिम गढ़ की सुरक्षा करने में जुटे आतंकियों ने खराब मौसम का सहारा लेते हुए कुर्दों का नेतृत्व करने वाले बल पर घातक हमला किया है. यह जानकारी मंगलवार को युद्ध पर नजर रखने वाले एक संगठन ने साझा की है. इस्लामिक स्टेट समूह उन जगहों पर अपना कब्जा कायम रखने में विफल रहा है, जहां उसने हमले किए, इस हमले में अमेरिका द्वारा समर्थित सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्स (एसडीएफ) के 23 जवान मारे गए हैं, जबकि नौ आतंकी ढेर हो गए.

खबरें और भी:-  

 

बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर? इस डायरेक्टर के साथ करेंगी काम

ये हैं वो अजीब मंदिर जिनके बारे में सुनकर आप भी हो जायेंगे हैरान

अंतरिक्ष में भी दिखने लगा अमेरिकी शटडाउन का असर