नौकरी के बदले जमीन मामले में सुशिल मोदी ने लालू परिवार पर लगाया बड़ा आरोप
नौकरी के बदले जमीन मामले में सुशिल मोदी ने लालू परिवार पर लगाया बड़ा आरोप
Share:

पटना: राष्टीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर नौकरी के बदले जमीन घोटाले (Land For Job Scam)  के गंभीर आरोप लगे हैं. यूं तो अदालत ने लालू यादव और उनके परिवार को जमानत दे दी है, मगर इसके बाद भी वह लगातार विपक्ष के निशाने पर हैं. इस क्रम में बिहार भाजपा नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार को लेकर निशाना साधा है. इस दौरान सुशिल मोदी ने कहा कि जमीन के बदले काम लालू यादव का नारा है. बता दें कि, ED ने रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में तेजस्वी यादव से D-1088 न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, नई दिल्ली के 4 मंजिला मकान जिसकी कीमत 150 करोड़ है, पूछताछ की थी.

सुशिल मोदी ने आगे कहा कि यह आलीशान मकान ए.के. इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड का पंजीकृत दफ्तर है. इसी ए.के. इंफो को हजारी राय महुआ बाग पटना ने सेल डीड नम्बर 2892 दिनांक 21 फ़रवरी, 2007 को 9527 वर्ग फुट भूखंड 10 लाख 83 हजार में नगद भुगतान कर ट्रांसफर किया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हजारी राय के 2 भतीजे दिल चंद्र कुमार और प्रेम चंद्र कुमार को जबलपुर और कोलकाता में रेलवे में 2006 में नौकरी दे दी गई और 2014 में तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी इस ए.के.इंफो केमालिक बन गए.
 
सुशील यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस कंपनी के 100 फीसद शेयर राबड़ी, तेजस्वी के नाम हैं. 8,500 शेयर राबड़ी देवी और 1,500 शेयर तेजस्वी यादव के पास हैं. इस कंपनी की निदेशक रागिनी लालू हैं. इस तरह 2014 से इस कंपनी पर लालू परिवार का एकाधिकार है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इसी कंपनी में रेलवे में नौकरी के एवज में जमीन लिखवाई गई और अब इस जमीन के मालिक राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव हैं.

न्यायपालिका पर सरकार का कब्ज़ा ? राहुल गांधी को जरूर पढ़ना चाहिए CJI चंद्रचूड़ का ये जवाब

'अजमेर दरगाह में चढ़ाए जाने वाले पैसों की जांच करेगी ED..', खादिमों ने लगाए संगीन इल्जाम

सरकार और जूडिशिरी के बीच गलतफहमी पैदा कर रहे रिटायर जज - कानून मंत्री किरेन रिजिजू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -