पूरा हुआ ज्ञानवापी मस्जिद के दूसरे दिन का सर्वे, हिंदू पक्ष बोला- 'हमारा दावा और मजबूत हुआ...'
पूरा हुआ ज्ञानवापी मस्जिद के दूसरे दिन का सर्वे, हिंदू पक्ष बोला- 'हमारा दावा और मजबूत हुआ...'
Share:

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद में निरंतर दूसरे दिन सर्वे हुआ। सर्वे में क्या मिला, ये जानने की जिज्ञासा हर किसी को है। अदालत की तरफ से गोपनीयता को लेकर कड़ी हिदायत के कारण कोई भी पक्ष इसे लेकर सीधे कुछ बताने से बचने का प्रयास कर रहा है किन्तु हिंदू पक्ष ने ये दावा अवश्य किया है कि सर्वे में जो मिल रहा है, वो उनके पक्ष में है। दूसरे दिन सर्वे के पश्चात् हिंदू पक्ष के अधिवक्ता हरिशंकर जैन ने कहा है कि सर्वे के बाद हमारा दावा और मजबूत हुआ है। उन्होंने ये भी कहा कि सर्वे अभी पूरा समाप्त नहीं हुआ है। हरिशंकर जैन ने कहा है कि सर्वे 16 मई को भी जारी रहेगा। सर्वे के चलते ज्ञानवापी मस्जिद के भीतर रहे अन्य अधिक्वक्ताओं ने भी कहा है कि अभी लगभग 80 प्रतिशत सर्वे ही पूरा हुआ है।

अधिक्वक्ताओं के अनुसार, लगभग 20 प्रतिशत सर्वे अभी बचा हुआ है जिसे पूरा करने के लिए 16 मई के दिन भी टीम पहुंचेगी। अदालत की तरफ से नियुक्त एडवोकेट कमिश्नर तथा उनके सहायकों के साथ वादी और प्रतिवादी पक्ष के लोग, अधिवक्ता 16 मई को 10 बजे सर्वे के लिए ज्ञानवापी मस्जिद पहुंचेंगे। तीसरे दिन सर्वे के लिए 10 से 12 बजे का वक़्त तय किया गया है।

बता दे कि दूसरे दिन सर्वे का काम 12 बजे पूरा होना था मगर सर्वे तय समय से ज्यादा समय तक चला। सर्वे करने ज्ञानवापी मस्जिद पहुंची टीम के सदस्य परिसर से बाहर आ गए हैं। वही सर्वे का काम लगभग फाइनल हो चुका है। दक्षिणी और उत्तरी भाग के अतिरिक्त बचे हुए पश्चिमी दीवार और मस्जिद के ऊपर के भाग में भी सर्वे की कार्रवाई की गई है। नक्काशीदार गुंबदों समेत 3 कमरों का सर्वेक्षण किया गया। इस के चलते परिसर के चप्पे-चप्पे की फोटोग्राफी हुई। कागजी कार्यवाही के बाद टीम बाहर निकल चुकी है।

राजीव कुमार होंगे देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त, आज संभालेंगे कार्यभार

MP: दो मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, भारी नुकसान की आशंका

भारत ने अप्रैल में 8.8 मिलियन नौकरियां जोड़ीं: सीएमआईई डेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -