मुंबई से आई नरबलि की हैरतंअगेज घटना, एक पर्चे से खुला राज
मुंबई से आई नरबलि की हैरतंअगेज घटना, एक पर्चे से खुला राज
Share:

मुंबई: केरल से आए दिन कई हैरान कर देने वाली घटनाएं सामने आ रही है अब यहाँ नरबलि मामले ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। मगर यह कोई नया मामला नहीं है, जब किसी सिरफिरे ने इस प्रकार की वारदात को अंजाम दिया है। इस मामले के सामने आने के पश्चात् एक बार फिर काले जादू एवं नरबलि का एक ऐसा ही पुराना मामला जिंदा हो उठा। भारत से हजारों किमी दूर अफ्रीका में एक व्यक्ति को लगा कि उसपर किसी ने काला जादू किया है तथा इस घटना के कारण भारत में एक बच्चे की नरबलि दे दी गई।

पेड़ से लटका मिला आदिवासी छात्रा का सड़ा गला शव, जाँच में जुटी पुलिस

घटना अफ्रीकी देश मरक्को से जुड़ी है, जहां अनिल चुगानी नाम का व्यक्ति रहता था। पहले वह मुंबई के कोलाबा में रहता था। हालांकि वह लंबे वक़्त से मरक्को में रहता था तथा वहीं पर बिजनेस करता था, मगर वर्ष में दो महीने के लिए भारत (मुंबई) आता था। वह जब 2019 में भारत आया तो उसने अपने दोस्त प्रेम लाल से मुलाकात की तथा उससे बोला कि मैं यहां पर अकेला हूं। बच्चों को मिस करता हूं, ऐसे में क्या तुम अपने बच्चों को खेलने के लिए मेरे घर भेज सकते हो। मित्रता पुरानी थी तो प्रेम कुमार भी मना नहीं कर पाया तथा उसने अपनी दो जुड़वां बेटियों (3 साल उम्र) और एक 6 वर्षीय बेटे को उसके साथ भेज दिया। हालांकि प्रेम ने बच्चों के साथ मेड को भी चुगानी के घर पर भेजा।

शाम को बच्चे के लिए चुगानी चॉकलेट लेकर आया तथा खाते वक़्त एक बच्ची के हाथ में वह थोड़ा सा लग गया। चुगानी ने मेड को बोला कि तुम बच्चों को लेकर दूसरे कमरे में जाओ तथा मैं इस बच्ची के हाथ धोकर लेकर आता हूं। मगर कुछ ही देर के पश्चात् कॉलोनी में चीख-पुकार मच गई तथा लोग चुगानी के घर के बाहर आ गए। मेड भी भागकर बेडरूम की ओर गई, मगर उसका दरवाजा नहीं खुल रहा था। मेड ने नीचे की ओर देखा तो लोग कुछ इशारा कर रहे थे। तभी उसे पता चला कि बच्ची सातवें फ्लोर से नीचे गिर गई है। लोग उसे उठाकर चिकित्सालय ले गए, मगर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लोगों ने इसकी खबर पुलिस को दी तथा दरवाजे को तोड़कर अनिल चुगानी को गिरफ्तार किया गया। हालांकि अब पुलिस के सामने एक्सीडेंटल डेथ एवं मर्डर का पता लगाने की चुनौती थी। पुलिस ने तहकीकात आरम्भ की कि आखिर बच्ची नीचे कैसे गिरी, तो पता चला कि उसको फेंका गया है। इसके पीछे दो वजह थी, जिसमें पहला यह कि जिस खिड़की से वह बच्ची गिरी थी, उसकी हाइट इतनी अधिक थी कि बच्ची वहां पर चढ़ नहीं सकती थी। 

'अगर तुम मेरे साथ रूम में बंद रहोगे तो...', इस अदाकारा ने सरेआम कह डाली ऐसी बात

ऐसे खुला राज:-
इसके साथ ही यदि बच्ची किसी कारणवश नीचे गिरती तो वह बिल्डिंग से सटती हुई गिरती, मगर वह इमारत से लगभग 20 फीट दूर जाकर एक कार के ऊपर गिरी। इसके साथ ही पुलिस की तहकीकात में उसको एक पर्चा हाथ लगा, जिसमें लिखा था कि यदि तुम इस काले जादू से बचना चाहते हो तो तुमको जुड़वां बच्चों की बलि देनी होगी। इस पर्चे से पुलिस को पता चला कि इस हत्या को चुगानी ने अंजाम दिया। उसने पूछताछ में भी इस बात को स्वीकार किया कि काले जादू से बचने के लिए ऐसा किया। उसने एक बच्ची को तो मार डाला तथा वह दूसरे बच्चे को भी मारना चाहता था, मगर वह डर गया। वह हर बार 2 महीने के लिए ही भारत आता था, मगर इस बार वह 6 महीने से यहां पर रुका था तथा उसको पता चला कि उसके दोस्त के दो जुडवां बच्ची हैं, तत्पश्चात, उसने इनकी बलि को अंजाम देने की योजना बनाई।

राह चलते खींचता था दुपट्टा, अब युवक को कोर्ट ने दी ये सजा

शर्मनाक! दादा के साथ मिलकर भाई ने किया अपनी ही बहन का बलात्कार, फिर जो किया...

'मैंने दोस्त का खून कर दिया है', थाने पहुंचकर शख्स ने कबूला जुर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -