'मणिपुर में 'अवैध प्रवासियों' पर सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत..', NPP के नेता रामेश्वर सिंह ने केंद्र से की मांग
'मणिपुर में 'अवैध प्रवासियों' पर सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत..', NPP के नेता रामेश्वर सिंह ने केंद्र से की मांग
Share:

इम्फाल: नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के नेता एम रामेश्वर सिंह ने कहा कि मणिपुर में "अवैध प्रवासियों और उग्रवादियों" की समस्या को हमेशा के लिए हल करने के लिए "सर्जिकल स्ट्राइक" जैसी प्रभावी कार्रवाई की जानी चाहिए। बता दें कि, NPP मणिपुर में भाजपा की सहयोगी है, जहां पिछले तीन महीनों से जातीय हिंसा हो रही है, जिसमें 150 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

NPP नेता ने कहा कि, "गृह मंत्री अमित शाह के बयानों से यह स्पष्ट है कि कुछ अवैध कुकी उग्रवादी, अप्रवासी सीमा पार से आ रहे हैं। मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि इसमें बाहरी आक्रामकता शामिल है। राष्ट्रीय सुरक्षा से भी समझौता किया गया है।" एम.रामेश्वर सिंह ने कहा कि, "न केवल मणिपुर बल्कि पूरे देश को बचाना हमारे लिए महत्वपूर्ण है। समस्या को हमेशा के लिए हल करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक जैसी कोई प्रभावी कार्रवाई की जानी चाहिए।" उन्होंने कहा कि, "मैंने केंद्रीय मंत्री से अनुरोध किया था कि कुछ एजेंसियां यह कहते हुए एक कहानी बनाने की कोशिश कर रही हैं कि सभी कुकी उग्रवादी अभी शिविरों में हैं और सभी हथियार उनके पास हैं। इस तरह की कहानी गढ़ने से मणिपुर के लोगों को संदेह हो रहा है। आग कहाँ से आ रही है? दूसरी तरफ से कौन गोली चला रहा है?'' बता दें कि, पिछले महीने, मणिपुर सरकार ने राज्य में रहने वाले म्यांमार के अवैध अप्रवासियों का बायोमेट्रिक डेटा एकत्र करना शुरू कर दिया था। मणिपुर सरकार ने जुलाई में कुछ ही दिनों के भीतर 700 अवैध अप्रवासियों के राज्य में प्रवेश करने की खबरों पर चिंता व्यक्त की थी। 

गृह विभाग के बयान के अनुसार, 22 और 23 जुलाई को 301 बच्चों सहित 718 अवैध अप्रवासी मणिपुर के चंदेल जिले में घुस आए थे, वो भी उस अवधि के दौरान जब मणिपुर में हिंसा भड़की हुई थी। मणिपुर पहाड़ी बहुल कुकी जनजाति और घाटी बहुल मैतेई के बीच 3 मई से जातीय संघर्ष में फंसा हुआ है। इससे पहले, केंद्र ने मणिपुर और मिजोरम सरकारों से बायोमेट्रिक अभ्यास करने और इसे सितंबर तक पूरा करने को कहा था।

दिल्ली सेवा बिल और डेटा संरक्षण बिल को राष्ट्रपति मुर्मू ने दी मंजूरी, बने कानून

I.N.D.I.A गठबंधन में दरार ! कर्नाटक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची तमिलनाडु की स्टालिन सरकार

तो क्या अपने नागरिकों पर गोलियां चलवा दें, जैसा आपने मिजोरम में किया था..? राहुल गांधी पर सीएम सरमा का पलटवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -