लोकसभा चुनाव: दार्जलिंग से कटा अहलूवालिया का टिकट, अब बर्धमान से लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव: दार्जलिंग से कटा अहलूवालिया का टिकट, अब बर्धमान से लड़ेंगे चुनाव

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्रीय मंत्री सुरेंद्रजीत सिंह अहलूवालिया को पश्चिम बंगाल की बर्द्धमान-दुर्गापुर लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. वर्तमान लोकसभा में 67 वर्षीय अहलूवालिया इसी प्रदेश में दार्जिलिंग सीट से सांसद हैं. इस बार भाजपा ने दार्जिलिंग से राजू बिष्ट को उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि राजू बिष्ट सूर्या रोशनी कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर हैं.

आप-कांग्रेस गठबंधन पर विश्वास का कटाक्ष, शेयर किया 8 साल पुराना वीडियो

2014 के लोकसभा चुनाव में अहलूवालिया तृणमूल कांग्रेस के बाइचुंग भूटिया को मात देकर सांसद बने थे. बताया जा रहा था कि स्थानीय संगठन गोरखा जनमुक्ति मोर्चा और गोरखा लिबरेशन फ्रंट अहलूवालिया के रुख से खफा थे. इसी कारण पार्टी ने अहलूवालिया को दार्जिलिंग सीट से टिकट नहीं दिया. बहरहाल अब उन्हें वर्धमान-दुर्गापुर लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है. पार्टी द्वारा जारी किए गए बयान में इसकी जानकारी दी गई है. वहीं पश्चिम बंगाल के कृष्णनगर से आशीष कुमार विश्वास को उम्मीदवार बनाया गया है.  

आतंक के खिलाफ इराक को बड़ी सफलता, ISIS के प्रमुख नेता को किया ढेर

आपको बता दें कि इससे पहले भाजपा ने बयान जारी कर कहा था कि उसे दो स्थानीय संगठनों गोरखा जनमुक्ति मोर्चा और गोरखा लिबरेशन फ्रंट ने भी समर्थन दिया है. इसमें बताया गया है कि दो गोरखा संगठनों के नेताओं ने भाजपा महासचिव और पार्टी के पश्चिम बंगाल मामलों के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय से भेंट भी की थी.

खबरें और भी:-

सेना की सुरक्षा को ताक पर रख बोली महबूबा, कहा- ये हमारा राज्य जहाँ चाहें जाएं..

इस बार भाजपा की मुख्य थीम होगी "एक बार फिर मोदी सरकार : अरुण जेटली

ओडिशा में गरजे शाह, कहा- सत्ता में आए तो घोटालेबाजों को डालेंगे जेल में...