आतंक के खिलाफ इराक को बड़ी सफलता, ISIS के प्रमुख नेता को किया ढेर

Apr 07 2019 05:38 PM
आतंक के खिलाफ इराक को बड़ी सफलता, ISIS के प्रमुख नेता को किया ढेर

बगदाद: भारत और अमेरिका की तरह ही इराक भी आतंकवाद के खिलाफ खुली लड़ाई छेड़ चुका है, इराक, अफ़ग़ानिस्तान, सीरिया और आस-पास के देशों में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) ने आतंक मचा रखा है। जिस वजह से उपरोक्त सभी देश इससे निपटने में लगे हुए हैं। वहीं इसी कड़ी में इराक को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

World Health Day : स्वास्थ्य दिवस पर जानें किस तरह रखें खुद को स्वस्थ

 इराक के पश्चिमी प्रांत अनबर में इराकी सुरक्षा बलों ने शनिवार को आईएसआईएस के एक मुख्य नेता को ढेर कर दिया है। प्रांत के पुलिस प्रमुख हादी एर्जीज ने जानकारी देते हुए बताया है कि आतंकी सुलेमान अहमद मुदीन को अंबर के ऑपरेशन कमांड और प्रांतीय पुलिस कमांडो की संयुक्त टीम ने बगदाद से लगभग 110 किलामीटर दूर प्रांत की राजधानी रमादी के दक्षिण-पश्चिम में अल-रजाजा झील के निकट एक रेगिस्तानी क्षेत्र में मार गिराया है।

किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है ये जेल, जानिए क्या है खास

उन्होंने बताया है कि मारा गया आतंकी अनबर प्रांत में आईएसआईएस शिविर का मुख्य नेता था और गत कुछ वर्षों के दौरान प्रांत में कई आतंकवादी हमलों में संलिप्त था। आईएस आतंकवादी अभी भी अनबर के रेगिस्तान के एक बड़े इलाके में सक्रिय हैं, जिसकी बॉर्डर पड़ोसी मुल्क सीरिया, जॉडर्न और सउदी अरब के साथ लगती है। हाल के दिनों में आतंकी समूह ने कई नागरिकों का अपहरण कर लिया और कई को मार डाला है।

खबरें और भी:-

हर व्यक्ति को मिले स्वास्थ्य लाभ, इसी उद्देश्य से मनाया जाता है 'विश्व स्वास्थ्य दिवस'

ये हैं दुनिया के कुछ ऐसे देश, जहां नहीं लगता इनकम पर टैक्स

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बदले कप्तान, अब इनके हाथों होगी कमान