आज कई मामलों पर फैसले देगी सर्वोच्च न्यायालय
आज कई मामलों पर फैसले देगी सर्वोच्च न्यायालय
Share:

नईदिल्ली:  सर्वोच्च न्यायालय आज शुक्रवार को कई बड़े मामलों में फैसला सुनाएगा. आधार कार्ड, और आरक्षण जैसे बड़े  मामलों में फैसला देने के बाद आज भीमा कोरेगांव, मणिपुर एनकाउंटर, केरल के सबरीमाला मंदिर और मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर फैसला तय करने के साथ ही अफ्स्पा और यूनिटेक जैसे अहम मामलों पर भी सुनवाई होगी.

सारदा चिटफंड घोटाले में पी चिदंबरम और नलिनी को सुप्रीम कोर्ट ने राहत दी, 20 दिन बाद होगी सुनवाई



भीमकोरेगांव मामले में सरकार ने पांच व्यक्तियों की गिरफ्तारी के केस पर फैसला आएगा. मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की बेंच 10 बजे के बाद फैसला सुना सकती है. कोर्ट के फैसले के बाद ही तय होगा की इन पांच व्यक्तियों के खिलाफ जांच होती रहेगी या नहीं. इससे पूर्व इसी मामले में जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा था कि 'सरकार का विरोध करने वाले लोग और तोड़-फोड़ और अशांति फैलाने वाले लोगों के बीच में अंतर को स्पष्ट करना होगा. 

हिमाचल बर्फ़बारी: युद्धस्तर पर बचाव कार्य जारी, 700 लोगों के फंसे होने की आशंका



सबरीमाला मंदिर केरल में मंदिर के भीतर महिलाओं के प्रवेश को ले कर दायर की गई याचिका पर आज ही सुनवाई होनी है. बता दें कि केरल देश सबसे सबसे शिक्षित आबादी वाला प्रदेश है, लेकिन सबरीमाला मंदिर में 10 से 50 साल एक की महिलाओं का प्रवेश वर्जित है.

अपनी सीमा से पार हो गई पेट्रोल-डीजल की कीमते, आज का भाव चढ़ा आसमान पर




जवानों की तरफ से दायर याचिका की मांग पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज ही आएगा, याचिका में मांग की गई है कि सेना के द्वारा अपने कर्तव्य निभाने में की गई कार्रवाई पर किसी भी प्रकार की आपराधिक मुक़दमे के साथ उनका उत्पीड़न ना किया जाय. बता दें कि सैनिको के खिलाफ बड़ी मात्रा में दायर हो रही ऍफ़आईआर और बिना मतलब के मुक़दमे से बचने के लिए यह याचिका दायर की गई थी.

इस तरह अपने बैंक और डिजिटल मोबाइल वॉलेट से हटाए आधार



आज ही सर्वोच्च न्यायालय में यूनिटेक कंपनी के अधूरे प्रोजेक्ट को लेकर फैसले दिए जाएंगे. इससे पूर्व की सुनवाई में कोर्ट ने कंपनी के प्रमोटर संजय चंद्र की कस्टडी पैरोल की मांग को खारिज कर दिया था. कोर्ट ने कहा था जितने भी खरीददार रजिस्टर्ड हैं, लेकिन अब उन्हें घर नही चाहिए, उनको सबसे पहले पूरी रक़म का साठ प्रतिशत दिए जाने चाहिए.


ख़बरें और भी ​

धारा 497: अदालत ने दे दिया अवैध यौन संबंध रखने का लाइसेंस - स्वाति मालीवाल

ओवैसी का बड़ा सवाल, कहा जब धारा 377 और 497 जुर्म नहीं तो तीन तलाक़ जुर्म क्यों ?

दिवाली से पहले शुरू हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण : सुब्रमण्यम स्वामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -