अपनी सीमा से पार हो गई पेट्रोल-डीजल की कीमते, आज का भाव चढ़ा आसमान पर
अपनी सीमा से पार हो गई पेट्रोल-डीजल की कीमते, आज का भाव चढ़ा आसमान पर
Share:

नई दिल्ली : आज के समय में लोगों का ऐसा हाल हो गया है कि वो अपनी गाड़ी को हाथ लगाने में भी दस बार सोचने पर मजबूर हो जाते हैं. पिछले एक महीने से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हो रही है और आज एक बार फिर से तेल की कीमत आसमान छू गई है. शुक्रवार को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 22 पैसे का इजाफा हुआ है जबकि डीजल का भाव भी 18 पैसे बढ़ा है. आज भाव बढ़ने के बाद अब दिल्ली में पेट्रोल 83.22 पैसे प्रति लीटर की दर से और डीजल 74.42 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की ही बात करे तो यहां पेट्रोल के भाव में 22 पैसे का इजाफा हुआ है और डीजल 19 पैसे बढ़ा है. इस हिसाब से मुंबई में पेट्रोल का दाम 90.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल 79.01 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इससे पहले ही गुरुवार को ही पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली थी. गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल और डीजल दोनों में ही 12-12 पैसे का इजाफा हुआ था और इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल का भाव 83 रुपये प्रति लीटर और डीजल 74.24 रुपये प्रति लीटर हो गया था.

इसी तरह से मुंबई में भी गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के भाव में 13-13 पैसे की बढ़ोतरी हो गई थी जिसके बाद यहां पेट्रोल का दाम 90.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 78.82 रुपये प्रति लीटर हो गया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें 1 अगस्त से लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही हैं. बीच में अगर सिर्फ दो या चार दिन छोड़ दिए जाए तो इसके अलावा हर दिन तेल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है.

खबरें और भी....   

पेट्रोल-डीजल : सारी हदे पार कर बढ़ते ही जा रहे दाम

नहीं थम रहीं पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, आज फिर हुआ बड़ा इजाफा

खुशखबरी... इन 6 राज्यों में जल्द ही घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -