महाराष्ट्र के सत्ता संघर्ष की जंग पहुंची सुप्रीम कोर्ट, शिवसेना की याचिका पर सुनवाई आज
महाराष्ट्र के सत्ता संघर्ष की जंग पहुंची सुप्रीम कोर्ट, शिवसेना की याचिका पर सुनवाई आज
Share:

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्‍यारी द्वारा शिवसेना को सरकार बनाने के लिए सिर्फ 24 घंटे दिए जाने के खिलाफ पार्टी द्वारा दाखिल की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. अदालत यह देखेगी कि शिवसेना की अर्जी पर तुरंत सुनवाई की जरुरत है या नहीं. 

दरअसल, शिवसेना ने गवर्नर द्वारा सरकार बनाने के लिए बहुमत साबित करने के लिए दिए गए 24 घंटे के वक़्त को नहीं बढ़ाने के फैसले के खिलाफ मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया. शिवसेना के पास 288 सदस्यीय विधानसभा में 56 सीटें हैं और वह दूसरी बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है. शिवसेना ने कहा कि उसे गवर्नर की 'मनमानी व दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई' से तत्काल राहत पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने को मजबूर होना पड़ा है.

पार्टी ने गवर्नर के आदेश को रद्द करने की मांग की है और राज्यपाल के आदेश को असंवैधानिक, मनमाना, अवैध व संविधान के अनुच्छेद 14 का उल्लंघन घोषित करने की मांग की है. शिवसेना ने राज्यपाल के व्यवहार को लेकर सवाल उठाते हुए कहा है कि राज्यपाल इस तरीके से या 'केंद्र सरकार के इशारे पर' काम नहीं कर सकते. गवर्नर ने सबसे बड़ी पार्टी भाजपा द्वारा सरकार बनाने में असमर्थ होने की बात कहने पर शिवसेना को न्योता दिया था.

BRICS समिट: ब्राज़ील पहुंचे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा

दिग्वजय के भाई लक्षमण सिंह ने फिर खड़ी की कांग्रेस के लिए मुश्किलें, CM कमलनाथ को लेकर दिया ऐसा बयान

ब्रिटेन की यूनिवर्सिटी में गुरु नानक की 550वीं जयंती पर किया गया लंगर का आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -