BRICS समिट: ब्राज़ील पहुंचे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा
BRICS समिट: ब्राज़ील पहुंचे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा
Share:

नई दिल्ली: ब्राजील में आज (13 नवंबर) से आरंभ हो रहे ब्रिक्स (BRICS) सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्राजील पहुंच चुके हैं. ब्राजील रवाना होने से पहले मंगलवार को पीएम मोदी ने कहा कि वह व्यापक सहयोग के विभिन्न मुद्दे पर चारों देशों के नेताओं के साथ मंथन करने को लेकर आशान्वित हैं. उन्होंने कहा कि वह ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर.एम. बोल्सनारो के साथ भारत-ब्राजील रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने के तरीकों पर उनसे विचार विमर्श करेंगे.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "मैं इस वर्ष 13 और 14 नवंबर को ब्राजील में होने वाले ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लूंगा. सम्मेलन का थीम 'नवाचार भविष्य के लिए आर्थिक वृद्धि' है. मैं ब्रिक्स नेताओं के साथ विविध विषयों पर व्यापक सहयोग के संबंध में चर्चा को लेकर आशान्वित हूं."  ब्राजील की राजधानी ब्रासीलिया में आयोजित किए गए इस सम्मेलन में पीएम मोदी का फोकस आतंकवाद विरोधी सहयोग बढ़ाने पर भी रहेगा.

उन्होंने कहा कि ब्रिक्स सम्मेलन से इतर, वे ब्रिक्स व्यापार फॉरम को भी संबोधित करेंगे और इसके साथ ब्रिक्स व्यापार परिषद और न्यू डवलपमेंट बैंक के अधिकारियों से वार्ता करेंगे. आपको बता दें कि ब्रिक्स दुनिया की पांच उभरती अर्थव्यवस्था के संघ का एक शीर्षक है. इसमें ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं.

दिग्वजय के भाई लक्षमण सिंह ने फिर खड़ी की कांग्रेस के लिए मुश्किलें, CM कमलनाथ को लेकर दिया ऐसा बयान

ब्रिटेन की यूनिवर्सिटी में गुरु नानक की 550वीं जयंती पर किया गया लंगर का आयोजन

पीएम मोदी को बिच्छू कहकर फंसे शशि थरूर, जारी हुआ वारंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -