1984 सिख दंगा मामला: सज्जन कुमार की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट

Jan 13 2019 07:25 PM
1984 सिख दंगा मामला: सज्जन कुमार की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्‍ली : 1984 के सिख दंगा मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय से उम्रकैद की सजा पाने वाले सज्जन कुमार की अपील पर शीर्ष अदालत कल यानी सोमवार को सुनवाई करने वाली है. मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायाधीश अशोक भूषण और न्यायाधीश एसके कौल की बेंच इस मामले की सुनवाई करने वाली है.

दो कमरों में चलने वाली पार्टी आज कर रही है महाधिवेशन, ये हमारी लिए गर्व की बात - पीएम मोदी

उल्लेखनीय है कि, सज्जन कुमार ने शीर्ष अदालत में अपील दायर करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय के उस निर्णय को चुनौती दी है, जिसमें अदालत ने सज्जन कुमार को दिल्ली कैंट क्षेत्र में सिखों के कत्लेआम मामले में दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी. दिल्ली अदालत ने दिल्ली कैंट इलाके में सिखों के कत्लेआम करने के मामले में सज्जन कुमार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी और 31 दिसंबर तक सरेंडर करने का आदेश दिया था. 

अब बेकार नहीं जाएंगे आपके कटे-फटे नोट, इस तरह करें उनका उपयोग

इसके अलावा अदालत ने सज्जन कुमार पर 5 लाख का जुर्माना भी थोपा था. उच्च न्यायालय ने बाकी के 5 दोषियों पर एक-एक लाख का जुर्माना लगाया था, जिनमें बलवान खोखर, कैप्टन भागमल, गिरधारी लाल को आजीवन कारावास और महेंद्र यादव और किशन खोखर की सजा को 3 साल से बढाकर 10 साल कर दिया था.  सज्जन कुमार ने अपनी सजा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिस पर सोमवार को शीर्ष अदालत सुनवाई करेगी.

 

खबरें और भी:-

 

भाजपा महाधिवेशन में पीएम मोदी ने भरी हुंकार, कहा भ्रष्टाचार में लिप्त थी पूर्व सरकार

प्रोजेक्ट एसोसिएट करें अप्लाई, नेशनल इंस्टीट्यूट में निकली वैकेंसी

35 हजार रु सैलरी, 10वीं-12वीं पास के लिए नौकरियां