एक और ऐतिहासिक फैसला देकर रिटायर हुए सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अशोक भूषण
एक और ऐतिहासिक फैसला देकर रिटायर हुए सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अशोक भूषण
Share:

नई दिल्ली: कई ऐतिहासिक फैसलों को देने वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच में शामिल रहे जस्टिस अशोक भूषण बुधवार को एक और एतिहासिक फैसला देकर सेवानिवृत्त हो गए हैं. बुधवार को शीर्ष अदालत की ओर से न्यायमूर्ति अशोक भूषण ने ही सरकार को कोविड में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने का आदेश दिया.

वैसे तो न्यायमूर्ति अशोक भूषण चार जुलाई को रिटायर होंगे. किन्तु आज ही वह छुट्टी पर चले गए हैं यानी आज ही उनका अंतिम कार्यदिवस था. दरअसल, आज सुबह ही न्यायमूर्ति भूषण की मां का देहांत हो गया, इसलिए वो उनके अंतिम संस्कार के लिए चले गए हैं. अब न्यायमूर्ति अशोक भूषण अपने रिटायरमेंट के दिन अदालत नहीं आएंगे. उनका अंतिम कार्यदिवस आज यानी बुधवार को ही मनाया गया. यहां मुख्य न्यायाधीश और अदालत की सुनवाई में मौजूद अन्य जजों, न्यायिक अधिकारियों और वकीलों ने उनको विदाई दी. मुख्य न्यायाधीश एनवी रमणा ने कहा कि जस्टिस भूषण को उनके कई ऐतिहासिक फैसले देने और कई फैसलों में उनके योगदान को सदैव याद रखा जाएगा.

CJI ने आगे कहा कि, 'आज ही दिया गया कोविड पीड़ितों के आश्रितों को आर्थिक मदद का फैसला हो या अयोध्या विवाद में दिया गया पांच जजों की विशेष पीठ का फैसला, आधार कार्ड पर विवाद हो या कोविड संकट के दौरान प्रवासी मजदूरों का मामला. न्यायमूर्ति भूषण ने प्रत्येक मामले में अपनी न्यायिक समझ और सूझबूझ का प्रदर्शन किया.'

दक्षिण अफ्रीका में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, बड़ी आबादी पर संक्रमण का खतरा

बंगाल में जंगलराज, हिंसा की जांच करने पहुंची मानवाधिकार की टीम पर ही हुआ हमला

DGCA ने लिया अहम फैसला, 31 जुलाई तक बढ़ाया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -