DGCA ने लिया अहम फैसला, 31 जुलाई तक बढ़ाया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध
DGCA ने लिया अहम फैसला, 31 जुलाई तक बढ़ाया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध
Share:

नई दिल्ली: देश में डेल्टा प्लस वेरिएंट के बढ़ते केसों और तीसरी आशंका के बीच DGCA ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। DGCA ने देश से आने और जाने वाली इंटरनेशनल यात्री उड़ानों पर रोक 31 जुलाई 2021 तक बढ़ा दी है। इससे पूर्व डीजीसीए ने कोरोना संक्रमण के फैलने से रोकने के लिए इंटरनेशनल यात्री उड़ानों पर लगाए गए प्रतिबंध को 30 जून तक बढ़ाया था। कुछ सलेक्टिड एयर रूट्स पर फ्लाइट्स का संचालन किया जाएगा।

जारी किए गए नए सर्कुलर में बताया गया है कि इंटरनेशनल उड़ानों पर रोक बढ़ाने के निर्णय का प्रभाव कार्गो विमानों पर नहीं पड़ेगा। इसके साथ-साथ इस रोक से उन उड़ानों को भी छूट होगी जिन्हें विशेष रूप से DGCA ने अनुमति दी हो। भारत में कोरोना महामारी की वजह से 23 मार्च 2020 से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था, मगर मई 2020 से वंदे भारत अभियान तथा जुलाई 2020 से चयनित देशों के मध्य द्विपक्षीय ‘‘एयर बबल’’ व्यवस्था के तहत खास इंटरनेशनल विमान उड़ान भर रहे हैं।

वही भारत ने अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात, केन्या, भूटान तथा फ्रांस सहित 27 देशों के साथ एयर बबल समझौते किए हैं। दो देशों के मध्य इस समझौते के तहत खास इंटरनेशनल विमान अपने क्षेत्रों के बीच उड़ान भर सकते हैं। भारत के कोरोना संक्रमण की तीसरी वेव की संभावना के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय यात्री विमानों पर निलंबन बढ़ाने का निर्णय आया है। देश में एक दिन में कोरोना के 45,951 नए केस सामने आने से कोरोना संक्रमण के केसों के आंकड़े 3,03,62,848 पर पहुंच गई है, जबकि एक दिन में जान गंवाने वाले व्यक्तियों की संख्या निरंतर तीसरे दिन 1,000 से कम रही।

थम नहीं रहा एलोपैथी बनाम आयुर्वेद विवाद, SC ने बाबा रामदेव से माँगा पूरा वीडियो और हलफनामा

3378 अप्रेंटिस पदों पर आवेदन का अंतिम अवसर, जल्द करें आवेदन

ख़त्म हुआ इंतजार! रिलीज हुआ 'तूफान' का ट्रेलर, तूफानी अंदाज में नजर आए फरहान अख्तर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -