बंगाल में जंगलराज, हिंसा की जांच करने पहुंची मानवाधिकार की टीम पर ही हुआ हमला
बंगाल में जंगलराज, हिंसा की जांच करने पहुंची मानवाधिकार की टीम पर ही हुआ हमला
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) की टीम राज्य के दौरे पर है. मंगलवार को हिंसा की जांच करने के लिए जादवपुर पहुंची NHRC की टीम पर कुछ उपद्रवी तत्वों ने हमला कर दिया. NHRC के सदस्य आतिफ रशीद के साथ भी दुर्व्यवहार किया गया.

NHRC के सदस्यों को काम करने से रोक दिया गया और उनको वहां से खदेड़ा गया. NHRC के एक अधिकारी ने कहा कि, 'चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच के लिए जादवपुर गई NHRC टीम पर हमला किया गया, जांच के दौरान यह पाया गया कि यहां 40 से ज्यादा घरों को तबाह कर दिया गया है, हम पर गुंडों द्वारा हमला किया जा रहा है.' बता दें कि जब से बंगाल में विधानसभा चुनावों के परिणाम घोषित हुए हैं, तब से सियासी हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक-दूसरे पर अपने कार्यकर्ताओं पर हमला करने का इल्जाम लगा रही है. इन्हीं आरोपों की जांच करने के लिए ही NHRC की एक टीम बंगाल दौरे पर है.

NHRC की इसी टीम पर जादवपुर में हमला हुआ है. घटना के बाद सियासी पारा चढ़ गया है. भाजपा ने बंगाल में लोकतंत्र पर सवाल खड़े किए हैं तो TMC ने भगवा दल पर सियासत करने का आरोप लगाया है. TMC विधायक मदन मित्रा ने कहा कि, 'किसी भी अफसर पर हमला नहीं किया जा सकता है, जनता NHRC की टीम पर हमला क्यों करेगी?' 

DGCA ने लिया अहम फैसला, 31 जुलाई तक बढ़ाया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध

केयर रेटिंग ने कहा- पश्चिम बंगाल सरकार ने आरबीआई नीलामी विंडो के माध्यम से 2,500 करोड़ रुपये जुटाए

सपा नेता उम्मेद पहलवान पर लगा NSA, मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई में जोड़ा था 'जय श्री राम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -