सुप्रीम कोर्ट ने स्वयंभू बाबा स्वामी ओम पर 10 लाख का जुर्माना लगाया
सुप्रीम कोर्ट ने स्वयंभू बाबा स्वामी ओम पर 10 लाख का जुर्माना लगाया
Share:

नई दिल्ली : अपनी उल्टी- सीधी हरकतों के लिए चर्चा में आने और कई बार सार्वजनिक पिटाई का शिकार हुए स्वयंभू बाबा स्वामी ओम द्वारा दीपक मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त किए जाने का विरोध करने के खिलाफ याचिका पेश करने पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वामी ओम पर 10 लाख रुपये का आर्थिक जुर्माना लगाया है.

गौरतलब है कि जब जस्टिस दीपक मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करने का निर्णय हुआ तो स्वामी ओम ने इसका विरोध कर इस नियुक्ति को कोर्ट में चुनौती देते हुए याचिका भी दायर की थी जिसे कोर्ट ने न सिर्फ सिरे से खारिज कर दिया, बल्कि इसे ओछी हरकत मानते हुए स्वामी ओम पर 10 लाख का आर्थिक जुर्माना भी लगा दिया.

आपको बता दें कि स्वामी ओम एक टीवी चैनल पर लाइव शो के दौरान महिला से मारपीट कर चर्चा में आए थे. वो अपनी टिप्पणियों को लेकर काफी विवादों में रहे.उन पर चोरी जैसे गंभीर आरोप भी लगा है, जो उनके रिश्तेदार ने ही लगाया था. जिसके लिए उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. जमानत पर बाहर आने के बाद अगस्त महीने के पहले हफ्ते में एक बार फिर स्वामी को गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा कई बार स्वामी ओम के साथ मारपीट की घटनाएं भी हो चुकी हैं. महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाले स्वामी सरेआम महिलाओं से भी पिट चुके हैं.

यह भी देखें

भगोड़े स्वामी ओम को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

सुप्रीम कोर्ट ने निजता को मौलिक अधिकार माना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -