JNU विवाद : पटियाला हाउस कोर्ट में हंगामे पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराजगी
JNU विवाद : पटियाला हाउस कोर्ट में हंगामे पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराजगी
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई नारेबाजी के आरोप में पकड़े गए छात्र कन्हैया कुमार की सुनवाई के दौरान हुए हंगामे पर सर्वोच्च न्यायालय ने अपनी नाराजगी जताई है। सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों ने इस मामले में असंतुष्टि जताते हुए कहा है कि जिस तरह का बवाल इस पूरे मामले में हो रहा है, यह कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बहुत चिंता की बात है। न्यायालय द्वारा इस मामले में फिर से सुनवाई दोपहर 2 बजे की जाएगी। उल्लेखनीय है कि जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की कोर्ट में पेशी के दौरान अभिभाषकों ने नारेबाजी करने वालों को गलत बताया था और स्वयं भी देशभक्ति के नारे लगाने लगे।

ऐसे में न्यायालय परिसर में कानून व्यवस्था बिगड़ गई। कन्हैया कुमार की पैरवी करने वाले अभिभाषकों को व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए। अभिभाषक ने इस मामले में न्यायालय में हो रही सुनवाई पर कहा कि दिल्ली पुलिस के कमिश्नर कन्हैया की पेशी से पहले बयान दिया गया था कि उसकी जमानत याचिका का विरोध नहीं किया जाएगा।

पटियाला हाउस कोर्ट में प्रदर्शन करने वाले अभिभाषकों का समर्थन करने वाले वकील आरपी लूथरा ने सर्वोच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति जे चेलमेस्वर की बेंच के सामने आवेदन दिया था जिसमें उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने गुस्सा भड़काने का कार्य किया था। न्यायालय ने किसी को भी गलत बयानबाजी न करने के निर्देश दिए हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -