बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म मामले में आरोप तय, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Dec 08 2019 02:39 PM
बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म मामले में आरोप तय, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के घोषी (मऊ) लोकसभा सीट के बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ बलात्कार सहित धोखाधड़ी आदि की धाराओं में दर्ज मुकदमे में प्रयागराज की स्पेशल सांसद विधायक अदालत द्वारा आरोप निर्धारित कर दिया गया है। शनिवार को मामले की सुनवाई हुई और विशेष कोर्ट ने सांसद अतुल राय के खिलाफ रेप समेत धोखाधड़ी व अपमानित करने, जान से मारने की धमकी देने के अलावा आईटी एक्ट की धाराओं में आरोप निर्धारित कर दिए है।

फिलहाल अपनी जमानत के लिए कोशिशें कर रहे अतुल राय को स्पेशल अदालत की तरफ से यह जोरदार झटका लगा है। बात दें कि इससे पहले MPMLA स्पेशल कोर्ट ने अतुल राय की जमानत अर्जी को ठुकरा दिया था। जबकि उन्होंने पैरोल पर संसद जाने देने व पुलिस अभिरक्षा में ही संसद शपथ लेने की मांग की थी, किन्तु विपक्ष के वकीलों के जोरदार दलील के बाद अदालत ने उसे ठुकरा दिया था। फिलहाल आरोप तय हो जाने के बाद अब अतुल राय की मुश्किलें और बढ़ने वाली है। मामले की सुनवाई स्पेशल कोर्ट के जस्टिस डॉ. बालमुकुंद कर रहे हैं।

बसपा सांसद अतुल राय 22 जून 2019 से जेल में कैद हैं। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम वाराणसी के यहां से यह मामला अब सुनवाई के लिए अंतरित होकर विशेष अदालत में आ चुका है। सुनवाई के दौरान ही जमानत के लिए आवेदन दी गई थी। किन्तु, अतुल राय को लगातार अदालत से झटका ही मिलता रहा है। 

मायावती का ऐलान, कहा- NRC मुद्दे पर अपने पुराने स्टैंड पर ही कायम रहेगी बसपा

पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें उड़ा देंगी आपके होश, जानिए क्या है आज के रेट

सेना पर साइबर हमला, इन पड़ोसी देशों के हाथ होने की संभावना