एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचे सुमित
एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचे सुमित
Share:

इंडियन मुक्केबाज सुमित (75 किलो) ने थाईलैंड के बोरवोर्न कदमदुआन को 3 . 2 से हराकर जोर्डन के अम्मान में चल रही एशियाई चैम्पियनशिप में इंडिया का एक और पदक पक्का कर चुके है । थाईलैंड ओपन चैम्पियन सुमित ने बंटे हुए निर्णय के आधार पर क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल कर लिया है। अब उनका सामना गत चैम्पियन उजबेकिस्तान के जाफरोव सैदामशिद से होने वाला है।

इंडिया के अब 11 पदक पक्के हो चुके है। इंडिया के सचिन (71 किलो) और लक्ष्य चाहर (80 किलो) अपने अपने मुकाबले हारकर बाहर हो चुके है। सचिन को एशियाई खेल 2018 के सिल्वर मेडल विजेता कजाखस्तान के असलानबेक शिमबरजेनोव ने 4 . 1 से मात दी। वहीं लक्ष्य को उजबेकिस्तान के असलोनोव ओदिलजान ने 5 . 0 से मात दी है। इंडिया के नवीन कुमार (92 किलो) और नरेंदर (92 प्लस) आज अपने अपने क्वार्टर फाइनल खेलने वाले है। जिससे पहले अमित कुमार (67 किलो) , मोनिका (48 किलो) और सिमरनजीत कौर (60 किलो) हारकर बाहर हो चुके है।

इसके पहले खबरें थी कि विश्वनाथ सुरेश (48 किग्रा), वंशज और अमन युवा पुरुष फाइनल में भाग लेंगे जबकि 7 महिला बॉक्सर सोमवार को फाइनल में उतरने वाली है। जूनियर वर्ग के फाइनल रविवार होंगे इसमें इंडिया के 11 पुरुष और चार महिला बॉक्सर सहित कुल 15 मुक्केबाज गोल्ड मैडल के लिए चुनौती पेश  करने वाले है। जूनियर वर्ग में 21 और युवा वर्ग में 18 पदक के साथ इंडिया पहले ही इस प्रतिष्ठित महाद्वीपीय टूर्नामेंट में 39 पदक पक्के कर चुका है। आयु वर्ग के इस टूर्नामेंट में पुरुष और महिला वर्ग के युवा और जूनियर मुकाबले एक साथ होने वाले है। इंडिया ने 2021 में दुबई में पिछले टूर्नामेंट में 14 गोल्ड सहित 39 पदक जीते थे।

तिरंगा लेकर मैदान में घुसा लड़का, रोहित शर्मा के फैन पर लगा 6.5 लाख का जुर्माना, Video

विराट को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, ICC ने पूरा महीना किया 'कोहली' के नाम

इस वजह बर्बाद हो गई थी अवनि की जिंदगी...फिर कैसे बनी वर्ल्ड चैम्पियन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -